उत्तर प्रदेश में जूनियर फूड एनालिस्ट पदों पर शुरू हुए आवेदन

उत्तर प्रदेश सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन (UPSSSC) की ओर से जूनियर विश्लेषक- खाद्य (Junior Analyst- Food) के 417 पदों पदों को भरने के लिए भर्ती निकाली गई है। इस भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 15 अप्रैल 2024 से शुरू कर दिए गए हैं। जो भी अभ्यर्थी सरकारी नौकरी की तलाश में हैं और इस भर्ती के लिए योग्यता पूरी करते हैं वे ऑनलाइन माध्यम से UPSSSC की ऑफिशियल वेबसाइट upsssc.gov.in पर जाकर या इस पेज पर दिए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक करके आवेदन कर सकते हैं। फॉर्म भरने की अंतिम तिथि 15 मई 2024 तय की गई है।

कौन कर सकता है अप्लाई
इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी ने केमिस्ट्री/ बायोलॉजी/ माइक्रो साइंस/ डेरी केमिस्ट्री/ फूड टेक्नोलॉजी, फूड एवं न्यूट्रिशन/ वेटरिनरी साइंस में से किसी में भी पोस्ट ग्रेजुएशन किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी के पास UPSSSC PET 2023 का स्कोरकार्ड होना आवश्यक है।

आयु सीमा
इस भर्ती में आवेदन के लिए अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी से आने वाले उम्मीदवारों को नियमानुसार छूट प्रदान की जाएगी। अभ्यर्थी ध्यान रखें कि आयु की गणना 1 जुलाई 2024 के अनुसार की जाएगी।

कैसे करें आवेदन
इस भर्ती में आवेदन के लिए आपको सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। इसके बाद भर्ती से संबंधित लिंक पर क्लिक करें और अगले पेज पर Apply के लिंक पर क्लिक करें। अब आप मांगी गई सभी डिटेल सही-सही भरकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण करें। अंत में अभ्यर्थी निर्धारित शुल्क जमा करें और पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें। आवेदन शुल्क सभी वर्ग के उम्मीदवारों को 25 रुपये जमा करना होगा।

Back to top button