आईटीबीपी पैरामेडिकल स्टाफ के तहत SI, ASI एवं HC पदों पर आवेदन शुरू, 28 जुलाई तक फॉर्म भरने का मौका

इंडो तिब्बती बॉर्डर पुलिस में पैरामेडिकल स्टाफ के तहत सब-इंस्पेक्टर (SI)- स्टाफ नर्स, असिस्टेंट सब-इंस्पेक्टर (ASI) फार्मासिस्ट एवं हेड कांस्टेबल (HC) मिडवाइफ के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू हो चुके हैं। ऐसे अभ्यर्थी जो मेडिकल क्षेत्र में करियर बनाने के साथ ही देश सेवा करना चाहते हैं उनके लिए यह एक सुनहरा मौका है।

इन पदों के लिए योग्य अभ्यर्थी आवेदन के लिए निर्धारित अंतिम तिथि 28 जुलाई 2024 तक फॉर्म भर सकते हैं। एप्लीकेशन फॉर्म केवल ऑनलाइन माध्यम से आईटीबीपी की ऑफिशियल वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाकर भर सकते हैं।

क्या है योग्यता

इस भर्ती में भाग लेने के लिए उम्मीदवारों ने मान्यता प्राप्त बोर्ड/ संस्थान से 10+2 उत्तीर्ण करने के साथ ही पदानुसार जनरल नर्सिंग मिडवाइफरी/ फार्मेसी में डिप्लोमा/ Auxiliary Nursing मिडवाइफरी किया हो। इसके साथ ही अभ्यर्थी की न्यूनतम आयु 21 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 30 वर्ष से ज्यादा नहीं होनी चाहिए। ऊपरी आयु सीमा में छूट वर्गानुसार प्रदान की जाएगी। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जानकारी के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

कैसे करें आवेदन

इस भर्ती में आवेदन के लिए उम्मीदवार सबसे पहले ऑफिशियल वेबसाइट पर विजिट करें। वेबसाइट के होम पेज पर आपको न्यू रजिस्ट्रेशन लिंक पर क्लिक करना है और मांगी गई डिटेल भरकर पंजीकरण करना है। रजिस्ट्रेशन होने के बाद अभ्यर्थी लॉग इन डिटेल दर्ज करके आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर लें। अंत में अभ्यर्थी तय शुल्क जमा करके पूर्ण रूप से भरे हुए फॉर्म का एक प्रिंटआउट निकालकर सुरक्षित रख लें।

एप्लीकेशन फीस

अनरिजर्व/ ओबीसी/ ईडब्ल्यूएस वर्ग के ऐसे अभ्यर्थी जो सब-इंस्पेक्टर पदों के लिए आवेदन करेंगे उनको 200 रुपये का भुगतान और एएसआई पदों पर अप्लाई करने के लिए 100 रुपये का भुगतान करना होगा। एससी/ एसटी/ महिला अभ्यर्थी/ एक्स सर्विसमैन इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन आकर सकते हैं।

Back to top button