जेई, जेएमवीआई सहित कई पदों पर आवेदन की आज अंतिम तिथि

ओडिशा कर्मचारी चयन आयोग (OSSC) आज 01 मई, 2024 को सरकार के विभिन्न विभागों/एचओडी के तहत ग्रुप-बी पदों/सेवाओं के लिए संयुक्त तकनीकी सेवा भर्ती परीक्षा (CTSRE) के लिए ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया समाप्त कर देगा। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट (www.ossc.gov.in.) के माध्यम से इन पदों के लिए पंजीकरण कर सकते हैं। इसके अलावा, एप्लिकेशन सुधार विंडो 7 मई, 2024 को बंद हो जाएगी।

रिक्ति विवरण
इस भर्ती अभियान का लक्ष्य कुल 381 रिक्तियों को भरना है, जिनमें से 365 रिक्तियां इंजीनियर-इन-चीफ में जूनियर इंजीनियर (सिविल) के पद के लिए हैं, 15 मत्स्य पालन निदेशालय में जूनियर इंजीनियर (सिविल) के लिए हैं और राज्य परिवहन प्राधिकरण में जूनियर मोटर वाहन निरीक्षक के लिए 01 रिक्ति है।

पात्रता मानदंड
आयु सीमा- आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों की आयु 01 जनवरी 2024 को 21 वर्ष से 38 वर्ष के बीच होनी चाहिए। आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों के लिए ऊपरी आयु सीमा में छूट दी गई है।

शैक्षणिक योग्यता- उम्मीदवारों को ओडिशा काउंसिल ऑफ टेक्निकल एजुकेशन एंड वोकेशनल ट्रेनिंग से मान्यता प्राप्त संस्थान से इंजीनियरिंग में डिप्लोमा या समकक्ष होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया
आवेदकों को प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा और प्रमाणपत्र सत्यापन के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। प्रारंभिक परीक्षा अस्थायी रूप से जून-अगस्त 2024 में आयोजित होने वाली है।

ऐसे करें आवेदन
सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट (ossc.gov.in.) पर जाएं।
होमपेज पर सीटीएसआरई 2024 एप्लिकेशन लिंक पर क्लिक करें।
रजिस्टर करें और आवेदन प्रक्रिया को आगे बढ़ाएं।
फॉर्म भरकर आवेदन शुल्क का भुगतान करें और फॉर्म जमा कर दें।
आगे की आवश्यकता के लिए आवेदन पत्र का एक प्रिंटआउट ले लें।

Back to top button