इंडियन ओवरसीज बैंक में 550 अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन शुरू

सरकारी बैंकों में अप्रेंटिसशिप के मौकों का इंतजार कर रहे उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। देश के सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में से एक इंडियन ओवरसीज बैंक (IOB) द्वारा देश के विभिन्न शहरों में स्थित ब्रांचों में अप्रेंटिस के रिक्त पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया है। बैंक द्वारा बुधवार, 28 अगस्त को जारी विज्ञापन के मुताबिक कुल 550 अप्रेंटिस की भर्ती की जानी है। इनमें से इनमें से सबसे अधिक 57 रिक्तियां तमिलनाडु के लिए निकाली गई हैं, जबकि उत्तर प्रदेश के लिए 18, बिहार व मध्य प्रदेश के लिए 7-7, आंध्र प्रदेश के लिए 22 और महाराष्ट्र के लिए 17 व दिल्ली के लिए 17 वेकेसी निर्धारित की गई है।

Indian Overseas Bank (IOB) Recuitment 2024: अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन शुरू

ऐसे में जो उम्मीदवार इंडियन ओवरसीज बैंक में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन करना चाहते हैं, वे बैंक की आधिकारिक वेबसाइट, iob.in के करियर सेक्शन में एक्टिव लिंक या नीचे दिए डायरेक्ट लिंक से भर्ती विज्ञापन डाउनलोड कर सकते हैं और अन्य लिंक से सम्बन्धित अप्लीकेशन पोर्टल पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन प्रक्रिया 28 अगस्त से ही शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार निर्धारित आखिरी तारीख 10 सितंबर तक अपना अप्लीकेशन सबमिट कर सकते हैं।

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि उन्हें IOB अप्रेंटिस भर्ती 2024 के लिए आवेदन दौरान ही निर्धारित शुल्क 944 रुपये का भुगतान ऑनलाइन माध्यमों से करना होगा। यह शुल्क महिला उम्मीदवारों के साथ-साथ SC/ST उम्मीदवारों के लिए 708 रुपये ही है। दिव्यांगों के लिए शुल्क 472 रुपये है।

Indian Overseas Bank (IOB) Recuitment 2024: कौन कर सकता है आवेदन?

इंडियन ओवरसीज बैंक में अप्रेंटिस के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन के इच्छुक उम्मीदवारों को किसी मान्यता प्राप्त विश्विद्यालय या किसी अन्य उच्च शिक्षा संस्थान से किसी भी विषय में स्नातक होना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवारों की आयु 1 अगस्त 2024 को 20 वर्ष से कम तथा 28 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। अधिकतम आयु सीमा में आरक्षित वर्गों के उम्मीदवारों को केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी, अधिक जानकारी व अन्य विवरणों के लिए अधिसूचना देखें।

Back to top button