महाराष्ट्र टाउन प्लानर भर्ती के लिए आवेदन शुरू

 महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग की ओर से टाउन प्लानर के पदों पर भर्ती के लिए आवेदन प्रक्रिया शुरू हो चुकी है। कुल 208 पदों पर भर्ती के लिए एप्लीकेशन प्रोसेस आगामी 4 नवंबर, 2024 तक ओपन रहेगी। इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने के इच्छुक और योग्य उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट mpsc.gov.in पर जाकर अप्लाई कर दें। हालांकि, उम्मीदवार अपना आवेदन शुल्क 6 नवंबर तक चालान के माध्यम से जमा कर सकते हैं। इसके अलावा, 7 नवंबर तक बतौर कैश जमा करके फीस जमा कर सकते हैं। बता दें कि टाउन प्लानर के 60 और असिस्टेंट टाउन प्लानर के 148 पदों पर नियुक्तियां की जाती हैं।

MPSC Town Planner Recruitment 2024 Notification: ये मांगी है शैक्षणिक योग्यता

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों के पास सिविल इंजीनियरिंग या इसके समकक्ष विषयों में बीई/बी.टेक डिग्री होनी चाहिए। एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स ऑफशियिल नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

MPSC Town Planner Recruitment 2024: महाराष्ट्र टाउन प्लानर भर्ती से जुड़ी अहम तारीखें

महाराष्ट्र टाउन प्लानर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन की शुरुआत: 15 अक्टूबर, 2024

महाराष्ट्र टाउन प्लानर भर्ती के लिए ऑनलाइन आवेदन करने की अंतिम तिथि: 4 नवंबर, 2024

महाराष्ट्र टाउन प्लानर भर्ती के लिए एसबीआई में चालान द्वारा परीक्षा शुल्क भुगतान की अंतिम तिथि: 6 नवंबर, 2024

महाराष्ट्र टाउन प्लानर भर्ती के लिए परीक्षा शुल्क नकद भुगतान की अंतिम तिथि: 7 नवंबर

MPSC Town Planner Recruitment 2024: महाराष्ट्र टाउन प्लानर भर्ती के लिए ऐसे करें आवेदन 

सबसे पहले उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट mpsc.gov.in पर जाएं। अब होमपेज पर दिए गए अप्लाई ऑनलाइन लिंक पर क्लिक करें। पंजीकरण करें और आवेदन पत्र के साथ आगे बढ़ें। आवश्यक विवरण भरें और आवश्यक दस्तावेज अपलोड करें। आवेदन शुल्क का भुगतान करें। भरे हुए फॉर्म को सबमिट करने से पहले एक बार क्रॉस चेक कर लें कि कहीं कोई गड़बड़ी या कॉलम छूटा तो नहीं है, यह देखने के बाद सबमिट कर दें। साथ ही इसका प्रिंटआउट लेकर भविष्य के लिए रख लें।

उम्मीदवार ध्यान रखें कि आवेदन करने के लिए अंतिम तिथि का इंतजार न करें, क्योंकि कई बार ऑफिशियल वेबसाइट पर लास्ट समय में लोड बढ़ जाता है, जिससे अप्लाई करने में दिक्कत होती है। इसलिए इस बात का ध्यान रखें। इस वैकेंसी से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना होगा। 

Back to top button