दिल्ली होम गार्ड के 10285 पदों पर आवेदन का आज आखिरी दिन

होम गार्ड महानिदेशालय, डीजीएचजी दिल्ली ने होम गार्ड के 10 हजार से अधिक पदों पर योग्य उम्मीदवारों से आवेदन मांगे हैं। आवेदन करने की आज, 13 फरवरी अंतिम तिथि है। जिन भी उम्मीदवारों ने अभी तक आवेदन पत्र नहीं भरा है, उनके पास आज रात्रि 11.59 बजे तक का समय है। इच्छुक उम्मीदवार तय समयसीमा के भीतर आधिकारिक वेबसाइट dghgenrollment.in पर जाकर अपना आवेदन पत्र भरकर जमा कर सकते हैं।

कुल पद और शैक्षणिक योग्यता
इस भर्ती अभियान के माध्यम से राज्य भर में कुल 10285 होम गार्ड के पद भरे जाने हैं। अधिसूचना में उल्लिखित अतिरिक्त पात्रता के साथ 12वीं पास (सीनियर सेकेंडरी) सहित कुछ शैक्षणिक योग्यता रखने वाले उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। इच्छुक उम्मीदवार आवेदन करने से पहले आधिकारिक अधिसूचना जरूर पढ़ें।

आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 12वीं पास (सीनियर सेकेंडरी) (भूतपूर्व सैनिकों/पूर्व-सीएपीएफ कर्मियों के लिए- 10वीं पास) होना चाहिए।

दिल्ली होम गार्ड भर्ती के लिए आयु सीमा क्या है?
उम्मीदवारों की आयु 20-45 वर्ष होनी चाहिए (अर्थात् 02-01-1979 से पहले और 01-01-2004 के बाद का जन्म नहीं होना चाहिए)/(पूर्व सैनिकों/पूर्व-सीएपीएफ कर्मियों के लिए 54 वर्ष तक)। आयु सीमा में छूट का विवरण अधिसूचना में देखें।

शारीरिक पात्रता
आवेदन करने के लिए पुरुष उम्मीदवारो की न्यूनतम उंचाई 165 सेमी और महिलाओं की 152 सेमी होनी चाहिए।

आवेदन शुल्क
इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को 100/- + सुविधा शुल्क रुपये का भुगतान करना होगा। एक बार भुगतान किया गया आवेदन शुल्क किसी भी परिस्थिति में वापस नहीं किया जाएगा।

दिल्ली होम गार्ड भर्ती 2024: आवेदन करने के चरण
डीजीएचजी की आधिकारिक वेबसाइट dghgenrollment.in पर जाएं।
होम पेज पर उपलब्ध ऑनलाइन आवेदन लिंक पर क्लिक करें।
एक नया पेज खुलेगा जहां उम्मीदवारों को अपना पंजीकरण कराना होगा।
एक बार हो जाने के बाद, खाते में लॉग इन करें।
आवेदन पत्र भरें और आवेदन शुल्क का भुगतान करें।
सबमिट पर क्लिक करें और पेज डाउनलोड करें।
आगे की आवश्यकता के लिए इसकी एक हार्ड कॉपी अपने पास रखें।

Back to top button