Apple Watch For Your Kids भारत में लॉन्च

एपल ने अपने भारतीय ग्राहकों के लिए Apple Watch For Your Kids फीचर पेश कर दिया है। एपल वॉच का यह खास फीचर Apple Watch SE, Apple Watch 4 और बाद के मॉडल के लिए काम करेगा। एपल का यह फीचर पैरेंट्स को उनके बच्चों की सुरक्षा का ध्यान रखने में काम आएगा। एपल वॉच फॉर योअर किड्स (Apple Watch For Your Kids) फीचर क्या है, कैसे काम करेगा, इस आर्टिकल में इन सभी बातों का जवाब दे रहे हैं-

Apple Watch For Your Kids क्या है?

Apple Watch For Your Kids बच्चों की सुरक्षा से जुड़ा एक खास फीचर है, जो अब भारत में भी उपलब्ध हो चुका है। यह फीचर एपल वॉच के साथ काम करेगा-

एपल का कहना है कि इस फीचर के साथ पैरेंट्स अपने बच्चों के टच में रह सकते हैं।
बच्चे घर से बाहर जा रहे हैं तो वे कहां हैं, इसे लेकर भी जानकारी मिलेगी।
पैरेंट्स अपने बच्चों की हेल्थ और फिटनेस का भी खास ख्याल इस फीचर के जरिए रख सकेंगे।
एपल वॉच पर कर सकते हैं कॉल और मैसेज

एपल का कहना है कि अगर आपके बच्चों के पास उनका खुद का आईफोन नहीं है तो आप एपल वॉच को बच्चों के लिए सेलुलर के साथ सेटअप कर सकते हैं। ऐसा करने के साथ बच्चों को उनकी वॉच पर आसानी से कॉल की जा सकेगी । इसके अलावा, बच्चों से कनेक्ट रहते हुए उन्हें टेक्स्ट मैसेज भी किया जा सकेगा।

कंपनी का कहना है कि बच्चों को फीचर के साथ ट्रैक करने में मदद मिलेगी। इस तरह वे घर से बाहर आजादी भी पा सकेंगे और आपको उनकी फिक्र करने की जरूरत भी नहीं होगी।

पैरेंट्स के आईफोन से मैनेज होगी एपल वॉच
अगर आपने अपने बच्चे को एपल वॉच दिलाई है तो आप इस वॉच को अपने आईफोन के जरिए मैनेज कर सकते हैं। आप बच्चों के स्कूल टाइम के दौरान नोटिफिकेशन को फोन से ही बंद कर सकते हैं।

आईफोन के जरिए बच्चों की लोकेशन जानने में मदद मिलेगी। बच्चों के लिए वर्कआउट प्लान सेटअप किया जा सकता है। आप अपने आईफोन के जरिए ही एपल वॉच पर बच्चों के लिए वॉच फेस भी सेटअप कर सकते हैं।

Back to top button