Apple देने वाला है फैन्स को सरप्राइज, अक्टूबर में लॉन्च करेगा ये खास डिवाइस!

Apple ने पिछले महीने अपने इट्स ग्लोटाइम इवेंट में नए आईफोन मॉडल लॉन्च किए थे। अब कंपनी अक्टूबर में भी एक लॉन्च इवेंट आयोजित करने की प्लानिंग कर रही है। इस इवेंट में अपनी अपने नए प्रोडक्ट को पेश करेगी। संभव है कि एपल के इस इवेंट में नए मैकबुक, आईपैड, आईपैड मिनी और एपल के ऑपरेटिंग सिस्टम रिलीज किए जा सकते हैं।

अपकमिंग सॉफ्टवेयर लॉन्च

अक्टूबर में होने वाले इस इवेंट में एपल iOS 18.1 और Apple Intelligence को लॉन्च कर सकती है। कंपनी iOS 18.1 का बीटा वर्जन पहले ही जारी कर चुकी है। अब कंपनी इसके स्टेबल वर्जन को रिलीज करने जा रही है। एआई फीचर्स के साथ लेटेस्ट आईओएस अपडेट के साथ कंपनी iPadOS, और macOS के लिए भी एआई फीचर्स लेकर आएगी। इसके साथ ही Siri और नोटिफिकेशन की एआई जेनरेटेड समरी भी तैयार होगी।

अपडेट के साथ फोटो एडिटिंग के लिए ऑब्जेक्ट रिमूवल टूल, मेल के लिए मैसेज प्रीओरिटी और समराइज टूल, राइटिंग इंप्रूवमेंट टूल जैसे एआई टूल ऑफर किए जाएंगे। इसके साथ ही ऑन-डिमांड मैमोरी मूवी जेनरेशन और सफारी वेब पेज समरी जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। नए फीचर्स के साथ कंपनी एपल इकोसिस्टम में एआई को इंटीग्रेट करने जा रही है।

नए डिवाइस भी होंगे लॉन्च

एपल अपने इस इवेंट में M4 MacBook Pros से भी पर्दा उठाएगी। ये लैपटॉप कंपनी के लेटेस्ट M4 चिप के साथ लॉन्च होंगे। ये तीन वेरिएंट – M4, M4 Pro, और M4 Max में लॉन्च होंगे। तीनों ही मॉडल 14-इंच और और प्रीमियम 14 इंच और 16-इंच के डिस्प्ले साइज में पेश किए जाएंगे।

संभव है कि कंपनी M4 Mac Mini को भी इस साल लॉन्च कर सकती है। ये कॉम्पैक्ट डिजाइन के साथ दमदार परफॉर्मेंस ऑफर करने के लिए लॉन्च किए जाएंगे। मैक मिन को M4 और M4 Pro के साथ रिलीज किया जाएगा।

एपल को लेकर खबर है कि कंपनी इस साल iPad Mini 7 भी लॉन्च कर सकती है। कंपनी तीन साल पहले iPad mini 6 को लॉन्च किया था। ये आईपैड मिनी इंप्रूव डिस्प्ले टेक्नोलॉजी और Apple Pencil Pro के सपोर्ट के साथ रिलीज किया जा सकता है। रूमर्स की माने तो एपल 10.9 इंच वाला नया आईपैड भी पेश कर सकती है। इसके साथ ही कंपनी M4 iMac को भी मार्केट में उतार सकती है।

Back to top button