Apple iPad mini भारत में सबसे पावरफुल A17 Pro चिप और Apple Intelligence फीचर्स के साथ हुआ लॉन्च

Apple ने भारत में लेटेस्ट iPad mini लॉन्च कर दिया है। कंपनी का यह आईपैड Apple Intelligence सपोर्ट के साथ पेस किया गया है। 7वीं जेनरेशन मॉडल को एपल ने अपने अब तक के सबसे पावरफुल चिपसेट A17 Pro के साथ मार्केट में उतारा है। इसके साथ ही कंपनी ने M2 चिपसेट के साथ आने वाले iPad Pro M4 और iPad Air की तरह इसमें Apple Pencil Pro का भी सपोर्ट दिया है। w

Apple करीब 3 साल के गैप में iPad mini को अपग्रेड करता है। इस साल कंपनी ने कई नए बदलावों के साथ इसे लॉन्च किया है। इसके साथ ही इसमें Apple Intelligence फीचर्स का भी सपोर्ट दिया है। इसके साथ ही एक अन्य मेजर डेवलमेंट की बात करें तो इसका बेस वेरिएंट अब 128GB का है, जो पहले 64GB का था।

iPad mini की कीमत

Apple iPad mini को कंपनी ने तीन वेरिएंट में लॉन्च किया है। इस टैबलेट का 128GB वेरिएंट को 49,900 रुपये, 256GB वेरिएंट को 59,900 रुपये और 512GB वेरिएंट को 79,900 रुपये की कीमत में लॉन्च किया गया है। एपल का यह टैब ब्लू, पर्पल, स्टारलाइट और स्पेस ग्रे कलर ऑप्शन में आता है।

लेटेस्ट आईपैड मिनी को Apple India के स्टोर और ऑफिशियल ऑनलाइन वेबसाइट से खरीदा जा सकता है। इसके साथ ही कंपनी के थर्ड पार्टी ऑफलाइन-ऑनलाइन रिटेल पार्टनर से इसे 23 अक्टूबर से खरीदा जा सकता है।

ऑफर की बात करें तो एजुकेशन ऑफर के साथ नए iPad mini को 44,900 रुपये की कीमत में खरीदा जा सकता है।

iPad mini के स्पेसिफिकेशन्स

iPad mini 7 को कंपनी के सबसे पावरफुल Apple A17 Pro चिपसेट के साथ लॉन्च किया गया है। यह वहीं चिपसेट है जो कंपनी ने पिछले साल अपने फ्लैगशिप iPhone 15 Pro में दिया था। यह टैबलेट iPadOS 18 पर रन करता है, यानी इसे Apple Intelligence फीचर्स जैसे – राइटिंग टूल, रिवैंप सिरी और दूसरे फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है।

Apple का दावा है कि नया चिपसेट पिछले वेरिएंट के मुकाबले न्यूरल इंजन परफॉर्मेंस को दो गुना तक बूस्ट करता है। इसके साथ ही इसमें दी गई बैटर पूरे दिन बैकअप ऑफर करने की क्षमता रखती है।

डिस्प्ले की बात करें तो इसमें पिछली बार की तरह 8.3-इंच का डिस्प्ले दिया गया है। एपल के इस डिवाइस में Liquid Retina टेक का इस्तेमाल किया गया है, जो True Tone और P3 वाइड कलर सपोर्ट ऑफर करता है।

कैमरा स्पेक्स की बात करें तो इसमें 12MP का रियर कैमरा दिया गया है, जो SmartHDR 4 के साथ बेहतर डायनमिक रेंज और स्मार्ट डॉक्युमेंट स्कैनिंग एक्सपीरियंस ऑफर करता है। इसके साथ फ्रंट में 12 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दिया गया है।

Apple का यह भी कहना है कि नए iPad mini में बेहतर वायरलेस कनेक्टिविटी के लिए Wi-Fi 6E का भी सपोर्ट दिया गया है। इसके साथ ही iPad Pro और iPad Air की तरह लेटेस्ट iPad mini को Apple Pencil Pro के साथ लॉन्च किया गया है।

Back to top button