हिमाचल में पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा की उत्तर कुंजी जारी

हिमाचल प्रदेश तकनीकी शिक्षा बोर्ड (HPTSB) ने आज, 22 मई को हिमाचल प्रदेश पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा की उत्तर कुंजी प्रकाशित कर दी है। जो उम्मीदवार प्रवेश परीक्षा के लिए उपस्थित हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर hptechboard.com. उत्तर कुंजी डाउनलोड कर सकते हैं।

एचपी पीएटी उत्तर कुंजी डाउनलोड करने के लिए उम्मीदवारों को अपने लॉगिन क्रेडेंशियल जैसे पंजीकरण संख्या और जन्म तिथि की आवश्यकता होगी। एचपी पीएटी परीक्षा 19 मई को सुबह 10 बजे से दोपहर 01 बजे तक एक ही पाली में आयोजित की गई थी। एचपी पीएटी परीक्षा प्रथम वर्ष के डिप्लोमा इंजीनियरिंग पाठ्यक्रमों में प्रवेश के लिए आयोजित की जाती है।

ईमेल के माध्यम से आपत्ति दर्ज करें
एचपी तकनीकी शिक्षा बोर्ड ने उम्मीदवारों को एचपी पीएटी उत्तर कुंजी 2024 के खिलाफ आपत्ति उठाने का मौका दिया है। एचपी पीएटी 2024 उत्तर कुंजी में किसी भी आपत्ति के मामले में, उम्मीदवार hptechboard@gmail.com पर एक ईमेल भेज सकते हैं। ईमेल के साथ, उम्मीदवारों को अपनी आपत्ति के लिए सहायक दस्तावेज संलग्न करने होंगे। एचपी पीएटी उत्तर कुंजी के खिलाफ आपत्तियां उठाने की अंतिम तिथि 24 मई है।

एचपी पीएटी उत्तर कुंजी 2024 की सहायता से संभावित स्कोर की गणना करने के लिए उम्मीदवार इन निर्देशों का पालन कर सकते हैं:
प्रत्येक सही उत्तर के लिए 4 अंक जोड़ें।
प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1 अंक काटें।
प्रयास न किए गए प्रश्नों के लिए कोई अंक नहीं काटा जाएगा
संभावित अंक प्राप्त करने के लिए कुल अंक जोड़ें।

कब आएगा रिजल्ट?
परीक्षा प्राधिकरण 28 मई, 2024 को एचपी पीएटी परिणाम की घोषणा करेगा। एचपी पीएटी 2024 परिणाम में उम्मीदवार का रोल नंबर, आवेदन संख्या और परीक्षा स्कोर शामिल होंगे। एचपी पॉलिटेक्निक प्रवेश परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले उम्मीदवार काउंसलिंग और सीट आवंटन प्रक्रिया में भाग लेने के पात्र होंगे। एचपी पैट 2024 काउंसलिंग तीन चरणों में ऑनलाइन आयोजित की जाएगी।

Back to top button