प्लेऑफ के करीब एक और कदम बढ़ाने पर होगी जीटी और एमआई की नज़र…

आईपीएल 2023 का 57वां मुकाबला आज वानखेड़े स्टेडियम में मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के बीच खेला जाना है। जीटी और एमआई दोनों ही टीमें प्वाइंट्स टेबल के टॉप-4 में शामिल है। ऐसे में उनकी नजरें प्लेऑफ के करीब एक और कदम बढ़ाने पर होगी। अगर आज के मुकाबले में गुजरात की टीम जीत दर्ज करती है तो वह प्लेऑफ में कदम रखने वाली पहली टीम बन जाएगी, वहीं मुंबई की जीत राजस्थान रॉयल्स और रॉयल चैलेंजर्स समेत अन्य टीमों के लिए सिरदर्द बन सकती है। एमआई वर्सेस जीटी मुकाबला भारतीय समयानुसार 7 बजकर 30 मिनट पर शुरू होगा, वहीं इस मैच का टॉस 7 बजे होगा।

जीटी के नाम पर लगेगी क्वालीफाई की मोहर?

हार्दिक पांड्या की अगुवाई में यह टीम पिछले साल से लगातार अच्छा परफॉर्म कर रही है। अपने पहले ही सीजन में खिताब जीतकर गुजरात ने हर किसी की आंखें खोल दी। इस सीजन में टीम का प्रदर्शन लाजवाब रहा है। आईपीएल 2023 की प्वाइंट्स टेबल पर एक नजर डालें तो गुजरात टाइटंस 11 में से 8 मैच जीतकर 16 अंकों के साथ शीर्ष पर है। अगर आज के मैच में गुजरात मुंबई को चित करने में कामयाब रहता है तो उसके नाम के आगे अधिकारिक रूप से क्वालीफाई की मोहर लग जाएगी।

दरअसल, इस जीत के बाद गुजरात टाइटंस के 18 अंक हो जाएंगे, अगर चेन्नई सुपर किंग्स को छोड़ दिया जाए तो टूर्नामेंट में मौजूद अन्य 8 टीमें अपने सभी मैच जीतकर भी इतने अंकों तक नहीं पहुंच पाएगी। ऐसे में गुजरात का आज जीत के साथ प्लेऑफ में पहुंचना तय है।

मुंबई इंडियंस की जीत बढ़ा सकती है अन्य टीमों का सिरदर्द

वहीं बात मुंबई इंडियंस की करें तो 11 मैचों में 12 अंकों के साथ वह प्वाइंट्स टेबल में चौथे पायदान पर है। अगर आज मुंबई गुजरात को धूल चटाने में कामयाब रहती है तो उसके 14 अंक हो जाएंगे और वह प्लेऑफ में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को और मजबूत कर लेगी। ऐसे में राजस्थान और बैंगलोर समेत पंजाब व हैदराबाद की मुश्किलें बढ़ जाएगी। दरअसल, यह सभी टीमें अपना आखिरी सभी मैच जीतकर अधिकतम 16 अंकों तक पहुंच सकती है। वहीं मुंबई के पास इस जीत के बाद 18 अंकों तक पहुंचने का मौका होगा।

Back to top button