भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने की प्रत्‍याशी के नाम की घोषणा 

भानुप्रतापपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए भाजपा ने प्रत्‍याशी के नाम घोषणा कर दी है। भाजपा ने ब्रम्हानंद नेताम (Brahmanand Netam) के नाम पर मुहर लगा दी है। ब्रम्हानंद नेताम वर्ष 2008 में भानुप्रतापपुर से विधायक रह चुके हैं। भाजपा ने प्रदेश चुनाव समिति में पांच नामों का पैनल तैयार कर केंद्रीय चुनाव समिति को भेजा था। भानुप्रतापपुर उपचुनाव के लिए 17 नवंबर तक नामांकन पत्र दाखिल किया जाएगा।

इससे पहले कांग्रेस प्रत्याशी का नाम तय करने के लिए सोमवार को कांग्रेस मुख्यालय राजीव भवन में प्रदेश चुनाव समिति की बैठक हुई। बैठक में मुख्यमंत्री भूपेश बघेल, प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम सहित प्रदेश चुनाव समिति के सदस्य शामिल हुए। करीब एक घंटे चली बैठक में चुनाव समिति ने 14 दावेदारों में से तीन दावेदारों का पैनल तैयार किया है। बैठक के बाद मुख्यमंत्री बघेल ने मीडिया से चर्चा में कहा कि हाईकमान को तीन नाम भेज गए हैं। हरी झंडी मिलते ही प्रत्याशी की घोषणा होगी। चुनाव समिति के सदस्यों ने बताया कि पार्टी ने आंतरिक सर्वे के आधार पर पैनल तैयार किया है। इसमें पूर्व विधानसभा उपाध्यक्ष दिवंगत मनोज मंडावी की पत्नी सावित्री मंडावी का नाम तय माना जा रहा है।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने मीडिया से चर्चा में कहा कि भानुप्रतापपुर उपचुनाव में कांग्रेस की जीत होगी। प्रत्याशी के नाम की घोषणा 15 नवंबर तक कर दी जाएगी। बताया जा रहा है कि प्रत्याशी का नामांकन 17 नवंबर को होगा। इसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल होंगे। इस बीच, सोमवार को सावित्री मंडावी ने कांकेर कलेक्टर कार्यालय पहुंचकर नामांकन पत्र खरीदा है। वहीं, आदिवासी समाज के 32 लोगों ने सोमवार को नामांकन पत्र खरीदा है। सभी चारामा विकासखंड के हैं। आदिवासी समाज ने आरक्षण के मुद्दे को लेकर हर गांव से प्रत्याशी खड़ा करने की घोषणा की थी।

Back to top button