एसएससी सीएचएसएल टियर-2 के लिए परीक्षा तिथि घोषित

कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने संयुक्त उच्चतर माध्यमिक स्तर परीक्षा (CHSL 2024) टियर- 2 परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी है। शेड्यूल के अनुसार, एसएससी सीएचएसएल टियर- 2 परीक्षा उम्मीदवारों के लिए 18 नवंबर, 2024 को आयोजित की जाएगी।

एसएससी की अधिसूचना में कहा गया है, “आयोग ने संयुक्त उच्चतर माध्यमिक (10+2) स्तरीय परीक्षा, 2024 (टियर-II) 18 नवंबर, 2024 को आयोजित करने का निर्णय लिया है।” 

एसएससी सीएचएसएल परीक्षा 2024 में टियर-1 कंप्यूटर आधारित टेस्ट (CBT), टियर 2 वर्णनात्मक पेपर और टियर 3 टाइपिंग टेस्ट/ कौशल परीक्षण शामिल होंगे। 

पाठ्यक्रम, परीक्षा पैटर्न की विस्तृत जानकारी आधिकारिक वेबसाइट (ssc.gov.in) पर प्रकाशित की जाएगी। श्रेणीवार एसएससी सीएचएसएल कट-ऑफ अंक और टियर- II परीक्षा में उपस्थित होने के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवारों की संख्या की घोषणा टियर-1 परिणामों के साथ की गई थी, जो 7 सितंबर को घोषित किए गए थे।

उम्मीदवार अब विभिन्न सरकारी विभागों में लोअर डिवीजन क्लर्क (LDC), जूनियर सचिवालय सहायक (JSA) और डाटा एंट्री ऑपरेटर (DEO) जैसे पदों की 3,712 रिक्तियों के लिए प्रतिस्पर्धा करेंगे ।

टियर-2 परीक्षा एक ही दिन में दो सत्रों में होगी। सत्र 1 और 2, सेक्शन 3 के मॉड्यूल 1 के साथ, पहले सत्र में होंगे, जबकि सेक्शन 3 के मॉड्यूल 2 दूसरे सत्र में आयोजित किए जाएंगे। उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए कि वस्तुनिष्ठ प्रकार के प्रश्नों में प्रत्येक गलत उत्तर के लिए 1 अंक की नकारात्मक अंकन होगा।

Back to top button