अमृतसर: नशा तस्कर के घर से दो करोड़ रुपये बरामद

सीमा सुरक्षा बल ने पंजाब पुलिस के साथ मिल कर एक बड़े अभियान के तहत एक करोड़ 97 लाख रुपये से अधिक की राशि जब्त की है। दो तस्करों को गिरफ्तार भी किया गया है। बीएसएफ को एक सूचना मिली थी। जिस के तुंरत बाद बीएसएफ ने पंजाब पुलिस की मदद से सर्च अभियान चलाया।

सीमांत गांव कक्कड़ में तस्कर के घर में जब तलाशी ली गई तो वहां से तीन बैग बरामद हुए। इन बैग से एक करोड़ 97 लाख 14 हजार 650 रुपये की ड्रग मनी बरामद की गई है। इस बरामद ड्रग मनी को गिनने के लिए पुलिस को नोट गिनने वाली मशीन भी मंगवानी पड़ी।

पकड़े गए तस्करों की पहचान बलविंदर सिंह पुत्र बहादुर सिंह निवासी गांव कक्कड़ थाना लोपोके और गुरप्रीत सिंह पुत्र बलदेव सिंह निवासी गांव कक्कड़ के रूप में हुई है। इसी तलाशी अभियान के दौरान आरोपियों से पांच मोबाइल फोन, एक लैपटॉप भी बरामद किया गया है।

एसएसपी अमृतसर ग्रामीण सतिंदर सिंह ने बताया कि आरोपी पाकिस्तान के हेरोइन तस्करों के साथ लम्बे समय से संपर्क में थे। ये पाकिस्तान से हेरोइन मंगवाते थे और पंजाब व अन्य राज्यों में दूसरे तस्करों को स्पलाई करते थे। आरोपी नशा से इकट्ठा किया धन हवाला के माध्यम से पाकिस्तानी तस्करों तक पहुंचाते थे। इस आरोपियों ने काफी प्रॉपर्टी नशे के पैसे से बनवाई है। जिस की जांच की जा रही है। ऐसी प्रॉपर्टी को भी जब्त करने के लिए कार्रवाई की जाएगी।

उन्होंने बताया कि बलविंदर सिंह के दो पुत्र भी नशा तस्करी में पहले ही सेंट्रल जेल अमृतसर में बंद है। इनमें हरभेज सिंह भेजा के उपर एनडीपीएस एक्ट के तहत वर्ष 2021 में मोहाली में एक केस दर्ज है। दूसरा केस एनडीपीएस एक्ट में थाना इस्लामाबाद में दर्ज है। जबकि दो केस जेल एक्ट के तहत थाना इस्लामाबाद में दर्ज है। इसी तरह दूसरे पुत्र गुरभेज सिंह के खिलाफ मोहाली में एनडीपीएस एक्ट के तहत मामला दर्ज है।

Back to top button