अमृतसर: गर्मी से परेशान IIM के छात्रों को एसी की सुविधा नहीं, अनोखे ढंग से जताया अपना विरोध

पंजाब में भीषण लू चल रही है। अमृतसर स्थित इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट आईआईएम के छात्रों को हॉस्टल में एसी नहीं दिया गया है। छात्रों ने अलग ढंग से इसके विरोध में प्रदर्शन किया। आईआईएम अमृतसर के छात्रों ने संस्थान की मैस में लगे एसी में सो कर विरोध प्रगट किया है।

छात्रों ने कहा कि संस्थान की मैस व कैंटीन में संस्थान के प्रबंधक एसी की सुविधा प्रदान कर सकते है। परंतु होस्टल में रहने वाले छात्रों को एसी की सुविधा नहीं प्रदान की जा रही है। जिस के चलते छात्रों को भीषण गर्मी में पढ़ाई करना मुश्किल हो रहा है।

मैस में सो रहे छात्रों का सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हो रहा है। छात्रों का कहना है कि संस्थान की ओर से उनसे भारी भरकम फीस वसूली जा रही है। परंतु हॉस्टल में सुविधाएं नहीं दी जा रही है। इस मुद्दे को कई बार मैनेजमेंट के समक्ष उठाया गया है। परंतु इस मामले संबंधी कोई भी अधिकारी उनकी सुनवाई करने के लिए तैयार नहीं है। अमृतसर में आईआईएम वर्ष 2005 में स्थापित किया गया था।

निदेशक बोले-कूलर लगवा देंगे
मामले को लेकर आईआईएम अमृतसर के निदेशक डॉ. नागराजन राममूर्ति ने कहा कि छात्रों ने उनको इस संबंधी शिकायत की थी। उन्होंने कहा कि संस्थान ने छात्रावास भवन को रेंट पर ले लिया है । संस्थान का छात्रावास अभी निर्माणाधीन है। वर्तमान छात्रावास भवन में बिजली आपूर्ति की लाइनें हैवी वोल्टेज सहन नहीं कर सकती। गर्मी से निपटने के लिए अगले कुछ दिनों में छात्रावास के कमरों में एयर कूलर लगवाएंगे।

Back to top button