अमित शाह ने नीरव मोदी और चोकसी को भारत लाने का किया दावा

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने कहा कि बैंकों से धोखाधड़ी कर विदेश भागने वालों को सरकार स्वदेश लाने की पूरी कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा कि इन मामलों में तय प्रक्रिया का पालन किया जा रहा है.अमित शाह ने नीरव मोदी और चोकसी को भारत लाने का किया दावा

आजतक से बातचीत में जब अमित शाह से पूछा गया कि बैंकों के साथ धोखाधड़ी करके विदेश भागने वाले नीरव मोदी और मेहुल चोकसी को मोदी सरकार वापस कब लाएगी, तो उन्होंने कहा कि इनको वापस लाने की एक प्रक्रिया है, जिसके तहत कार्रवाई की जा रही है. उन्होंने कहा, ‘हम कांग्रेस की तरह सिर्फ दावे नहीं करते हैं, लेकिन इतना जरूर कहते हैं कि सरकार की तरफ से कोशिश में कोई कसर नहीं छोड़ी जाएगी. शाह ने यह भी कहा कि इन लोगों को बैंक से लोन यूपीए सरकार के दौरान दिया गया था.

बता दें कि हीरा कारोबारी नीरव मोदी और मेहुल चोकसी ने पंजाब नेशनल बैंक की मुंबई की एक ब्रांच ब्रेडी हाउस के कुछ कर्मचारियों के साथ मिलकर बैंक को हजारों करोड़ का चूना लगाया. उन्होंने पीएनबी स्टाफ की मदद से फर्जी गारंटी सर्टिफिकेट हासिल करके 13 हजार करोड़ का कर्ज लिया था. मुख्य आरोपी नीरव और चोकसी फिलहाल पकड़ से बाहर हैं.

वहीं जब अमित शाह से जब पूछा गया कि नोटबंदी का आकलन करने पर क्या आपको लगता है कि इसका उद्देश्य पूरा हुआ है? इस पर उन्होंने कहा कि नोटबंदी का पहला उद्देश्य सिस्टम के बाहर रखे पैसे को सिस्टम में लाना था, जिसमें हम सफल रहे. इसके अलावा इनकम टैक्स कलेक्शन और रजिस्ट्रेशन दोनों में बढ़ोत्तरी हुई है.

Loading...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

विजयदशमी पर गृह मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे राजस्थान, बीएसएफ मुख्यालय पर की शस्त्र पूजा

आज दशहरा के मौके पर केंद्रीय गृह मंत्री