ट्रंप ने कहा अमेरिका फर्स्ट का मतलब सबके साथ

स्विट्जरलैंड के दावोस में वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम को संबोधित करते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि उनके लिए अमेरिका फर्स्ट है, लेकिन इसका मतलब अमेरिका अकेला ही नहीं है. उन्होंने कहा कि हम मुक्त व्यापार का समर्थन करते हैं, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि यह निष्पक्ष होना चाहिए. उन्होंने कहा कि मुक्त व्यापार के लिए दोनों ओर से निष्पक्षता जरूरी है.ट्रंप ने कहा अमेरिका फर्स्ट का मतलब सबके साथ

डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अगर अमेरिका आगे बढ़ता है, तो दुनिया आगे बढ़ती है. यदि कुछ देश सिस्टम का दुुरुपयोग करते हैं, तो हम मुक्त और खुला व्यापार का समर्थन नहीं कर सकते हैं. अब अमेरिका आंख मूंदकर अनुचित व्यापार की इजाजत नहीं दे सकता है. व्यापक स्तर पर बौद्धिक संपदा चोरी, इंडस्ट्रियल सब्सिडीज और राज्य के नेतृत्व वाली आर्थिक योजना ग्लोबल मार्केट को नुकसान पहुंचाते हैं. ट्रंप ने कहा कि अमेरिका में निवेश करने का यह बेहतर समय है. अमेरिका कारोबार के लिए खुला है. हम एक बार फिर से प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं. अमेरिका की अर्थव्यवस्था आज दुनिया की सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था है.

इस दौरान ट्रंप ने मीडिया को इतनी ज्यादा आजादी दिए जाने की भी कड़ी आलोचना की. दावोस में ट्रंप ने कहा, ”मैं यहां पर अमेरिका के लोगों के हितों का प्रतिनिधित्व करता हूं. हर बच्चे का लालन-पालन हिंसा, गरीबी और भय मुक्त माहौल में हो. हम अपने सहयोगी देशों के साथ मिलकर ISIS जैसे आतंकी संगठनों का विनाश करने के लिए काम कर रहे हैं.

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button