सभी मेव मुस्लिम अपराधी, ‘लव जिहाद एक्सपर्ट’ हैं: BJP MLA

- in राष्ट्रीय

राजस्थान की अलवर शहर विधानसभा सीट से BJP के विधायक ने अलवर लोकसभा क्षेत्र में बसे लगभग साढ़े तीन लाख मेव मुस्लिमों को ‘अपराधी’ और ‘लव जिहाद का विशेषज्ञ’ करार दिया है. आमतौर पर दक्षिणपंथी गुट एक हिन्दू युवती तथा मुस्लिम युवक के बीच बने संबंधों को ‘लव जिहाद’ कहकर पुकारा करते हैं.

विधायक बनवारीलाल सिंघल ने मंगलवार को अलवर में आयोजित एक कार्यक्रम में कहा कि वह मेव मुस्लिमों को अपने घर में भी नहीं घुसने देते, और उनसे वोट देने की अपील भी नहीं करते. कार्यक्रम के बाद पत्रकारों से बातचीत के दौरान उनके बयान के बारे में सवाल किए जाने पर भी बनवारीलाल सिंघल अपने बयान पर टिके रहे, और मेव मुस्लिमों के खिलाफ जमकर बरसे.

दूसरी बार विधायक बने बनवारीलाल सिंघल ने कहा, “यह राजनीति नहीं है… मेरा साफ मानना है कि अलवर शहर और अलवर जिले में बसे हुए मेव सभी तरह के अपराधों में शामिल हैं… वे ‘लव जिहाद’ में सक्रिय हैं… वे फेसबुक पर फर्ज़ी प्रोफाइल बना-बनाकर हिन्दू लड़कियों को बरगलाते हैं… उनसे शादी करते हैं, और उन्हें बर्बाद कर देते हैं…”

SC के फैसले ने देश को पहुंचाया नुकसान: केंद्र

बनवारीलाल सिंघल ने कहा, “उन्हें हर तरह के अपराधों में शामिल पाया गया है, और मैं उनसे वोट नहीं मांगता, और मैं जानता हूं कि वे मुझे वोट नहीं देते… मैं उनके वोट चाहता भी नहीं, क्योंकि अगर वे मुझे वोट देंगे, तो मुझसे मदद मांगने पर मुझे उन्हें तब बचाने की कोशिश करनी होगी, जब वे कोई अपराध कर लेंगे… ऐसी स्थिति में मुझे उनकी मदद करनी होगी, इसीलिए मैं उनके वोट मांगने उनके पास नहीं जाता…”

अलवर लोकसभा क्षेत्र के कुल मतदाताओं में लगभग साढ़े तीन लाख मेव मुस्लिम हैं, और इसी साल जनवरी में हुए उपचुनाव में BJP यहां से 1.9 लाख से भी ज़्यादा वोटों से हारी थी. मेव मुस्लिम परम्परागत रूप से पशुपालक हैं, और कई बार गोरक्षक गुटों के निशाने पर आए हैं. पिछले साल अप्रैल में हरियाणा के नूंह में रहने वाले मेव मुस्लिम पशुपालक पहलू खान को जयपुर-दिल्ली हाईवे पर पीट-पीटकर मार डाला गया था.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

सुप्रीम कोर्ट: मोबाइल-बैंक खातों से आधार जोड़ना गलत, सरकार ने नहीं की तैयारी

आधार कार्ड की अनिवार्यता को लेकर सुप्रीम कोर्ट के पांच