इंदौर में एयरटेल कंपनी ने शुरू की अपनी 5G सेवा…

भारत मे 5G को 1 अक्टूबर 2022 को लॉन्च किया गया है। इसके साथ ही कई टेलीकॉम कंपनी Reliance jio और Airtel ने भी अपनी 5G सर्विस को शुरू किया है। बता दें कि एयरटेल ने अपनी 5G प्लस सर्विस को दिल्ली, मुंबई, चेन्नई, बंगलुरु, हैदराबाद, सिलिगुड़ी, नागपुर,पानीपत, गुरुग्राम, गुवाहाटी, पटना और पुणे जैसे शहरों में शुरू कर दिया गया है। कंपनी मार्च 2024 तक पूरे देश में 5G सेवा शुरू कर देगी।  

इंदौर में शुरू हुई Airtel की 5G सेवा

टेलीकॉम कंपनी भारती एयरटेल ने मंगलवार यानी 3 जनवरी को इंदौर में अपनी 5G सेवा शुरू करने की घोषणा की। कंपनी ने एक बयान में कहा कि 5G सक्षम डिवाइस वाले कस्टमर्स को बिना किसी अतिरिक्त लागत के हाई स्पीड वाले एयरटेल 5G प्लस नेटवर्क का अनुभव मिलेगा, जब तक कि रोलआउट पूरे भारत में नहीं हो जाता।

इन जगहों पर मिलेगी 5G सर्विस

बता दें कि अब विजय नगर, रसोमा चौक, बॉम्बे हॉस्पिटल स्क्वायर, रेडिसन स्क्वायर, खजराना क्षेत्र, सदर बाजार, गीता भवन, पंचशील नगर, अभिनंदन नगर, पत्रकार कॉलोनी, यशवंत रोड, फीनिक्स सिटाडेल मॉल और कुछ अन्य चुनिंदा लोकेशन पर 5G सर्विस मिलेगी। आने वाले समय में यह सुविधा पूरे शहर में अपनी सेवाएं उपलब्ध कराएगा।

4G की तुलना में कई गुना ज्यादा है 5G की स्पीड

Airtel 5G Plus सेवा टेलीकॉम कंपनी की उन सेवाओं में से हैं, जो पूरे पोर्टफोलियो को बढ़ावा देगी। कंपनी ने जानकारी दी है कि एयरटेल के कस्टमर्स अब अल्ट्राफास्ट नेटवर्क का अनुभव कर सकते हैं और मौजूदा 4G स्पीड की तुलना में 20-30 गुना तेज स्पीड का आनंद ले सकते हैं।

कंपनी अपने कस्टमर्स को हाई-डेफिनिशन वीडियो स्ट्रीमिंग, गेमिंग, मल्टीपल चैटिंग और फोटो को तुरंत अपलोड करने के लिए सुपरफास्ट एक्सेस का आनंद लेने की अनुमति देगी।

Back to top button