Airtel के 8 करोड़ ग्राहकों को राहत, प्रीपेड पैक की बढ़ाई वैलिडिटी

न्यूज़ डेस्क
नई दिल्ली। कोरोना वायरस के चलते देशभर में लॉकडाउन किया गया है, इस बीच एयरटेल ने बड़ा ऐलान किया है। एयरटेल ने अपने 8 करोड़ से ज्यादा कम आमदनी वाले प्रीपेड ग्राहकों को बड़ी राहत दी है। एयरटेल ने अपने इन ग्राहकों को फ्री में इनकमिंग कॉल सुविधा उपलब्ध कराने के साथ बिना किसी पैसे के 10 रुपए का टॉक टाइम देने की घोषणा की है।
इससे पहले, सरकारी कंपनी बीएसएनएल ने सोमवार को अपने प्रीपेड ग्राहकों के लिए ऐसा ऐलान किया। एयरटेल ने कहा है वह 17 अप्रैल तक बिना किसी बाधा के इनकमिंग सर्विसेज उपलब्ध कराती रहेगी। इसके अलावा, लो-इनकम प्रीपेड यूजर्स को फ्री में 10 रुपए का टॉक टाइम भी मिलेगा।
ये भी पढ़े: कोरोना LIVE : संक्रमित मरीजों का संख्या हुई 1400 पार

एयरटेल के मुताबिक, उसने 8 करोड़ से ज्यादा ग्राहकों के लिए प्रीपेड पैक की वैलिडिटी को 17 अप्रैल 2020 तक के लिए बढ़ा दी है। कंपनी ने कहा है कि अगर इन ग्राहकों के प्लान की वैलिडिटी खत्म भी हो जाती है तो भी उन्हें अपने एयरटेल मोबाइल नंबर पर इनकमिंग कॉल्स की सुविधा मिलती रहेगी।
ये भी पढ़े: COVID-19 : लखनऊ की मस्जिद में मिले कुछ विदेशी, मचा हड़कंप
इसके अलावा, एयरटेल 8 करोड़ ग्राहकों के प्रीपेड अकाउंट्स में 10 रुपये का एडिशनल टॉक टाइम डालेगा, जिससे वह कॉल कर सकेंगे या SMS भेज सकेंगे। एयरटेल ने कन्फर्म किया है कि यह सारे फायदे अगले 48 घंटे में ग्राहकों को उपलब्ध हो जाएंगे।
कोरोना वायरस संक्रमण को रोकने के लिए देश भर में लॉकडाउन किया गया है। एयरेटल का कहना है कि यह 2 कदम लॉकडाउन के कारण प्रभावित मजदूरों और वर्कर्स को राहत पहुंचाएंगे। इसके अलावा, एयरटेल ने यह भी कन्फर्म किया है कि उनकी नेटवर्क टीम लगातार काम कर रही है, जिससे कनेक्टिविटी में किसी तरह की बाधा न आए।
गौरतलब है कि एयरटेल ने मिनिमम रिचार्ज पॉलिसी लागू कर रखी है, जिसके तहत अगर ग्राहक अपना मौजूदा रिचार्ज पैक खत्म होने के 7 दिन बाद नया रिचार्ज नहीं कराता है तो उसकी इनकमिंग कॉल बंद हो जाती है। यही कारण है कि एयरटेल ग्राहकों को 49 और 79 रुपए के मिनिमम रिचार्ज प्लान ऑफर कर रही है।
ये भी पढ़े: क्या गर्मी में मर जाता है कोरोना वायरस?

Ujjawal Prabhat Android App Download Link
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button