भाजपा सरकार की बढ़ी मुश्किलें, अब AIADMK भी ला सकती है अविश्वास प्रस्ताव

- in राष्ट्रीय

संसद के इस बजट सत्र में काम बिल्कुल ना के बराबर ही हो पाया है. पूरे सत्र में जिस बात की चर्चा रही वह है मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव. पहले टीडीपी, फिर वाईएसआर और उसके बाद कांग्रेस कई पार्टियों ने मोदी सरकार के खिलाफ अलग-अलग मुद्दों को लेकर अविश्वास प्रस्ताव लाने की बात कही.

मोदी सरकार के खिलाफ अब एक और पार्टी अविश्वास प्रस्ताव ला सकती है. तमिलनाडु की AIADMK पार्टी अब कावेरी मुद्दे पर मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव ला सकती है. लोकसभा में डिप्टी स्पीकर थंबीदुरई का कहना है कि उनकी पार्टी कावेरी मुद्दे पर काफी गंभीर है.

दरअसल, थंबीदुरई का बयान इसलिए भी चौंकाता है क्योंकि AIADMK को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का समर्थक माना जाता है. तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई. पलानीस्वामी और उपमुख्यमंत्री ओ. पन्नीरसेल्वम के संबंध प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ काफी अच्छे हैं.

थंबीदुरई ने कहा कि हम कावेरी मुद्दे पर अविश्वास प्रस्ताव लाने के लिए तैयार हैं, कांग्रेस को भी इस प्रस्ताव का समर्थन करना चाहिए. इसके अलावा हम अन्य पार्टियों से भी ऐसा करने की अपील करते हैं.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के आदेश अनुसार केंद्र सरकार ने अभी तक कावेरी मैनेजमेंट बोर्ड का गठन नहीं किया है. यही कारण है कि AIADMK मोदी सरकार का विरोध कर रही है. आपको बता दें कि AIADMK के लोकसभा में 37 सांसद हैं, वहीं राज्यसभा में 13 सांसद हैं.

आपको बता दें कि टीडीपी और वाईएसआर आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा ना देने से नाराज होकर मोदी सरकार के खिलाफ अविश्वास प्रस्ताव लाने की तैयारी कर रहे थे. दोनों पार्टियों ने इसको लेकर सदन में नोटिस भी दिया था, लेकिन विपक्ष के हंगामे के कारण ही इस पर कोई चर्चा नहीं हो पाई थी. 

You may also like

इमरान खान का मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- ‘भारत के अहंकारी और नकारात्‍मक जवाब से निराश हूं’

पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान ने शनिवार को नरेंद्र