आगरा: पुलिस और विजिलेंस के निशाने पर डीआईओएस कार्यालय, कर्मचारियों में दहशत

आगरा जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पुलिस और विजिलेंस के निशाने पर है। पुलिस एससी-एसटी एक्ट में दर्ज मुकदमे की वजह से पहुंच रही है। वहीं विजिलेंस रिश्वत व गलत नियुक्तियों की जांच में लगी है। बृहस्पतिवार को दोपहर में पुलिस पहुंची तो कर्मचारी कार्यालय से भाग खड़े हुए।

विमला देवी इंटर कॉलेज के शिक्षक मनोज कुमार ने जिला विद्यालय निरीक्षक दिनेश कुमार के खिलाफ केस दर्ज कराया है। विवेचना पुलिस कर रही है, जिसके तहत डीआईओएस को पूछताछ के लिए बुलाया जा रहा है। पहला नोटिस चस्पा होने के बाद भी डीआईओएस नहीं गए। इस पर पुलिस की तरफ से बुधवार को दूसरा नोटिस कार्यालय पर चस्पा किया।

विभाग के कर्मचारी को विजिलेंस ने रिश्वत लेने के मामले में गिरफ्तार किया था। इस मामले में विजिलेंस लगातार कार्यालय पर पूछताछ के लिए पहुंच रही लेकिन कोई जानकारी नहीं मिल रही। बृहस्पतिवार को दोपहर करीब तीन बजे पुलिस की एक टीम कार्यालय पहुंची। पुलिस को देखकर कर्मचारी कार्यालय से भाग खड़े हुए। संयुक्त शिक्षा निदेशक आरपी शर्मा ने बताया कि डीआईओएस के संबंध में कोई जानकारी नहीं है। स्वास्थ्य खराब होने की वजह से कार्यालय में न आना बताया जा रहा है।

Back to top button