अग्निवीर भर्ती लिखित परीक्षा का रिजल्ट हुआ जारी, पढ़े पूरी खबर

Indian Army Agniveer Result 2023: इंडियन आर्मी ने अग्निवीर भर्ती लिखित परीक्षा का रिजल्ट जारी कर दिया है। परीक्षार्थी joinindianarmy.nic.in पर जाकर या नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक पर क्लिक कर चेक कर सकते हैं। हालांकि अभी सिलीगुड़ी, संबलपुर, कोलकाता, गोपालपुर, कटक, बहरामपुर, बिहार झारखंड भर्ती रैली, बैरकपुर एआरओ के घोषित किए गए हैं। अन्य एआरओ (आर्मी रिक्रूटमेंट कार्यालय) भी कुछ देर में रिजल्ट जारी करने वाले हैं। आपको बता दें कि अग्निवीरों भर्ती प्रक्रिया में पहले स्तर की स्क्रीनिंग के तहत पूरे देश में ऑनलाइन रूप से सामान्य प्रवेश परीक्षा (सीईई) ली गई थी। सीईई देश में 176 स्थानों पर 375 परीक्षा केंद्रों पर 17 अप्रैर से 26 अप्रैल तक ली गई थी। 

आपको बता दें कि इस बार  सेना ने हाल में अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में बदलाव की घोषणा की थी और बल में शामिल होने के इच्छुक उम्मीदवारों को अब पहले ऑनलाइन सीईई के लिए उपस्थित होना होगा, उसके बाद शारीरिक फिटनेस और फिर चिकित्सा परीक्षण से गुजरना होगा। पूर्व में, अग्निवीरों और अन्य के लिए उम्मीदवारों को पहले शारीरिक फिटनेस परीक्षण से गुजरना पड़ता था, उसके बाद चिकित्सा परीक्षण कराना होता था और फिर सीईई के लिए उपस्थित होना अंतिम चरण था।

इस भर्ती के लिए रजिस्ट्रेशन 16 फरवरी से शुरू हुए थे। यूपी, बिहार, राजस्थान, एमपी, पंजाब, हरियाणा के विभिन्न  आर्मी रिक्रूटमेंट ऑफिसों ने भर्तियों के अलग अलग नोटिफिकेशन जारी किए थे। इस बार भी सेना में अग्निवीर जनरल ड्यूडी, अग्निवीर टेक्निकल, अग्निवीर क्लर्क, स्टोर कीपर टेक्निकल, अग्निवीर ट्रेड्समैन (8वीं 10वीं पास) की वैकेंसी निकाली गई। 

Back to top button