मैच के बाद न्यूजीलैंड ने जीता दिल, केन विलियमसन के इस काम की हो रही है जमकर तारीफ

न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम का प्रदर्शन टी20 वर्ल्ड कप 2024 में काफी खराब रहा। नतीजा ये रहा कि इस टीम को सुपर-8 में भी जगह नहीं मिली है। इस टीम को अफगानिस्तान ने हराया था। शनिवार को न्यूजीलैंड ने युगांडा को हरा इस वर्ल्ड कप में अपनी पहली जीत हासिल की और इस मैच के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने जो किया उसने सभी का दिल जीत लिया।

युगांडा की टीम का ये पहला टी20 वर्ल्ड कप है। न्यूजीलैंड के सामने इस टीम का जोर नहीं चला और ये टीम महज 40 रन बनाकर ऑल आउट हो गई। न्यूजीलैंड ने एक विकेट खोकर ये मैच अपने नाम कर लिया। युगांडा को इस वर्ल्ड कप में अपनी इकलौती जीत पापुआ न्यू गिनी के खिलाफ मिली। इस टीम को अफगानिस्तान, न्यूजीलैंड और वेस्टइंडीज ने मात दी थी।

केन विलियमसन ने किया बड़ा काम
मैच के बाद न्यूजीलैंड की टीम ने युगांडा की टीम से मुलाकात की। इस दौरान न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलियमसन ने युगांडा की टीम को एक तोहफा दिया। विलियमसन ने टीम के साथ मिलकर अपनी साइन की हुई जर्सी युगांडा को तोहफे में दी जिसे देख ये टीम काफी खुश हो गई। विलियमसन ने ये जर्सी युगांडा टीम के कप्तान ब्रायन मसाबा को दी। न्यूजीलैंड ने अपने एक्स हैंडल पर इसकी तस्वीरें पोस्ट की हैं।

ऐसा रहा न्यूजीलैंड का सफर
न्यूजीलैंड को टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने पहले मैच में अफगानिस्तान के खिलाफ हार क सामना करना पड़ा। वहीं दूसरे मैच में वेस्टइंडीज ने इस टीम को हरा दिया। यहीं से न्यूजीलैंड की अगले दौर की राह मुश्किल हो गई थी। तीसरे मैच में न्यूजीलैंड ने युगांडा को मात दी लेकिन तब तक काफी देर हो चुकी थी। न्यूजीलैंड के ग्रुप-सी से अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज ने क्वालिफाई कर लिया है।

Back to top button