‘मौत’ के बाद बेस्टफ्रेंड के पास गई आत्मा, करने लगी गपशप!

दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो मौत के बाद क्या होता है, ये जानने की कोशिश में लगे हुए हैं. कई किताबें, कई लोगों के एक्सपीरिएंस के आधार पर ये पता करने की कोशिश की जाती रही है. लेकिन अभी भी कोई ठोस तौर पर ये बताने में असमर्थ है. कई लोग इस बात का दावा करते हैं कि उन्होंने मौत को देखने के बाद वापसी की है. इसके बाद वो अपना एक्सपीरिएंस शेयर करते हैं.

ऐसे ही लोगों में शामिल है किर्स्टी बोर्टोफ्त. किर्स्टी को 29 जनवरी, 2021 को उनके पति ने सोफे पर बेसुध पाया था. तुरंत ही उन्हें अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर्स ने बताया कि उनके बचने के चांसेस सिर्फ छह परसेंट है. इलाज के दौरान चालीस मिनट के लिए उनकी दिल की धड़कन बंद हो गई थी. डॉक्टर्स ने भी परिवार वालों को संस्कार की तैयारी करने को कह दिया था. लेकिन तभी कुछ ऐसा हुआ कि वापस से किर्स्टी की सांसें चलने लगी.

मौत के बाद देखा ये सब
किर्स्टी जब चालीस मिनट के लिए मर गई थी, उस दौरान का सारा एक्सपीरिएंस लौट कर बताया. उन्होंने बताया कि वो अस्पताल के किनारे खड़ी थी, जहां डॉक्टर्स उनके पति को खुद को तैयार रखने के लिए कह रहे थे. इसके बाद किर्स्टी अपनी एक दोस्त के घर गई थी. किर्स्टी की ये दोस्त मनोवैज्ञानिक है और वो भूत-प्रेत से बातें कर सकती है. किर्स्टी अपनी दोस्त के पास गई थी और उससे बातें भी की.

तीन बच्चों की मां है किर्स्टी
दोस्त को बताया था ऐसा अनुभव
किर्स्टी अपनी दोस्त के कमरे में थी. तभी उसकी दोस्त ने किर्स्टी के पति को कॉल किया और सारा माजरा समझा. किर्स्टी के पति ने बताया था कि वो कोमा में चली गई है. लेकिन असल में किर्स्टी की आत्मा उस वक्त अपनी साइकिक दोस्त के पास थी. किर्स्टी की आत्मा ने बताया कि उसे ऐसा लग रहा है जैसे उसकी बॉडी टूट गई है और वो अब उसके अंदर नहीं जा सकती. लेकिन उसकी दोस्त ने जबरदस्ती उसे उसके बच्चों की खातिर लौटने को कहा. किर्स्टी के मुताबिक़, धरती पर उसका मिशन खत्म नहीं हुआ था. इस कारण उसे लौटना पड़ा. जब किर्स्टी की धड़कन वापस चलने लगी, तब डॉक्टर्स भी हैरान थे.

Back to top button