इंग्लैंड के खिलाफ 1 विकेट से हार झेलने के बाद न्यूजीलैंड की टीम को लगा ये बड़ा झटका…

 इंग्लैंड के खिलाफ रोमांचक मैच में 1 विकेट से हार के बाद न्यूजीलैंड के नाकआउट दौर में पहुंचने की उम्मीदों को झटका लगा है। पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूजीलैंड की टीम ने मैडी ग्रीन के 52 और सोफी डिवाइन के 41 रनों की पारी की बदौलत 203 रन बनाए थे, लेकिन इंग्लैंड की टीम को रोक नहीं पाई। 

इंग्लैंड ने 204 रनों का लक्ष्य 48वें ओवर में 9 विकेट खोकर हासिल कर लिया। इंग्लैंड की तरफ से कप्तान हीथर नाइट ने 42 जबकि नतेली स्कीवर ने 61 रनों की पारी खेली। आखिरी कुछ ओवरों में इंग्लैंड की टीम जरूर डगमगाई और 20 रन के अंदर उसने 5 विकेट गंवा दिए लेकिन आखिरकार 1 विकेट से जीत दर्ज कर सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को खत्म होने नहीं दिया।

इस हार के साथ सोफी डिवाइन के नेतृत्व में न्यूजीलैंड ने 6 मैचों में केवल 2 में जीत दर्ज की जबकि 4 में उसे हार का सामना करना पड़ा है। अब टीम को अंतिम चार में जगह बनाने के लिए आखिरी मैच में चमत्कार की आवश्यकता होगी। टीम का आखिरी मैच पाकिस्तान के खिलाफ 26 मार्च को होगा। इस मैच को न्यूजीलैंड को काफी बड़े अंतर से जीतना होगा जो उसके लिए इतना आसान नहीं होगा।

इंग्लैंड के खिलाफ मैच के बाद कप्तान डिवाइन ने कहा कि हमें अपनी लड़कियों पर गर्व है। हम 30-40 रन पीछे रह गए। उन्होंने कहा कि 2-3 मैच टीम ने मामूली अंतर से हारे हैं। यदि हम वो मैच जीत पाते तो हमें ऐसी चीजें अभी नहीं सोचनी पड़ती।

दूसरी तरफ इंग्लैंड ने लगातार दो जीत दर्ज कर अपने नाकआउट में पहुंचने की उम्मीदों को जिंदा रखा है। इंग्लैंड ने भारतीय महिला टीम को 4 विकेट से हराकर अपनी पहली जीत दर्ज की थी। इंग्लैंड का अगला दो मैच क्रमश: 24 मार्च और 27 मार्च को है। 24 मार्च को टीम पाकिस्तान के साथ जबकि 27 मार्च को बांग्लादेश के साथ खेलेगी।

Back to top button