शादी के कई सालों बाद भी चाहते हैं पहली रात वाला रोमांच, तो अपनाइए ये घरेलू नुस्खे…

बेहतर सेक्स लाइफ पाने के लिए सबसे जरूरी होता है पति पत्नी के संबंधों में रोमांच का होना। लेकिन काफी लोग अपने पार्टनर को पूरी संतुष्टि नहीं दे पाते। अक्सर देखा जाता है शादी के कुछ साल बाद पति-पत्नी के संबंधों में रोमांस खत्म होने लगता है जिससे उनके रिश्ते में दरार पड़ने लगती है। आज हम आपको कुछ ऐसे आयुर्वेदिक नुस्खों के बारे में बता रहे हैं जो आपकी सेक्स लाइफ को रोमांचक और खुशनुमा बना देंगे।

मसालों का ज्यादातर प्रयोग हम सिर्फ घर पर खाना बनाने के लिए करते हैं और मसालों को बहुत महत्त्व नहीं देते। लेकिन क्या आपको पता है मसाले आपकी सेक्स लाइफ को रोमांचक बना सकते हैं। जी हां, शायद आपको मालूम ना हो लेकिन मसालों की सुगंध बहुत उत्तेजक होती है। प्राचीन काल से ही मसालों का प्रयोग अच्छी सेक्स लाइफ का अनुभव पाने के लिए होता रहा है। आर्युवेद के साथ-साथ रोमन सभ्यता में भी मसालों के महत्व को माना है। शादीशुदा जिंदगी का मजा लेने के लिए इलायची, लौंग, दालचीनी और काली मिर्च जैसे मसालों का सेवन जरूर करना चाहिए। इलायची में एक अनोखा गुण होता है जो आपके शरीर को गर्म रखता है इसके अलावा ये सभी मसालें मूड बढ़ाने और यौन उत्तेजना उत्पन्न करने में बहुत मदद करते है। 

यौन संबंध के बारे में ये 7 बातें जो एकदम झूठ हैं, जरुर जाने

अर्जुन पेड़ की सफेद छाल का पाउडर बनाकर प्रतिदिन रात को आधा चम्मच दूध के साथ सेवन करना चाहिए। इसके सेवन से कामेच्छा बढ़ती है। इस पाउडर के लगातार 3-4 सप्ताह के प्रयोग से आप के अंदर एक नई ऊर्जा देखने को मिलेगी और आप अपने पार्टनर को आसानी से खुश कर पाओगे। अगर आप यह पाउडर नहीं बना सकते हैं तो चिंता मत किजिए यह पाउडर आपको किसी भी आयुर्वेदिक दवा की दुकान पर आसानी से मिल जाएगा आप वहां से ले सकते हैं।

Ujjawal Prabhat Android App Download Link

अश्वगंधा के साथ लाल चंदन, लौंग, सेंधा नमक को बराबर मात्रा में मिलाकर इसका सेवन करें। इसके प्रयोग से जननांगों में रक्त का प्रवाह बढ़ जाता है और यौन इच्छा में वृद्धि होती है। इसके अलावा इससे स्‍पर्म काउंट बढ़ता है और वीर्य भी अच्‍छी मात्रा में बनता है। बेहतरीन सेक्स लाइफ का मजा लेने के लिए अश्वगंधा किसी वरदान से कम नहीं है। सेक्स के दौरान होने वाली थकान से भी अश्वगंधा के नियमित सेवन से राहत पायी जा सकती है।

सर्दियों के मौसम में होने वाले सामान्य रोग जैसे खांसी जुखाम में अक्सर हम शहद का प्रयोग करते हैं लेकिन शहद का प्रयोग सिर्फ खांसी जुखाम में नहीं बल्कि कामोत्तेजना में वृद्धि करने में भी किया जाता है। 4-5 काली मिर्च को कम आंच पर भून लें और फिर उनका पाउडर बनाकर आधा चम्मच शहद में एक चुटकी पाउडर मिलाकर रोजाना इसका सेवन करें। इसके सेवन से कामेच्छा के प्रति आपकी इच्छा बढ़ेगी और आप अपने जीवनसाथी के साथ भरपूर सेक्स लाइफ का मजा ले पाएंगे।

 
News-Portal-Designing-Service-in-Lucknow-Allahabad-Kanpur-Ayodhya
Back to top button