49 साल बाद मुंबई में होगी शोले की स्पेशल स्क्रीनिंग

 15 अगस्त, 1975 को सिनेमाघरों में आई ब्लॉकबस्टर फिल्म ‘शोले’ की रिलीज को अब 49 साल पूरे हो गए हैं। जय और वीरू बनकर धर्मेंद्र और अमिताभ बच्चन की जोड़ी ने लोगों के दिलों पर खूब राज किया। वहीं, अमजद खान ने भी गब्बर के रूप में अपनी एक अलग पहचान बनाई। फिल्म की कास्ट के अलावा दो और लोग थे, जिन्हें दर्शकों ने खूब प्यार दिया।

वह और कोई नहीं, बल्कि दिग्गज लेखक सलीम-जावेद की जोड़ी थी, जिसने इस मूवी की कहानी लिखी थी। अब शोले की रिलीज के 49 साल बाद मुंबई में इसकी विशेष स्क्रीनिंग होने वाली है, जिसकी जानकारी सोशल मीडिया पर दी गई है।

फिर चलेगा शोले का जादू

हाल ही में टाइगर बेबी फिल्म्स ने अपने सोशल मीडिया हैंडल इंस्टाग्राम पर फिल्म की स्क्रीनिंग से जुड़ी जानकारी दी है। इसमें बताया गया है कि दशकों बाद एक बार फिर सलीम-जावेद का जादू लोगों के दिलों पर चलने वाला है। इस मूवी की स्क्रीनिंग मुंबई में 31 अगस्त को होने वाली है।

कहां होगी स्पेशल स्क्रीनिंग

वहीं, इस पोस्ट को शेयर करते हुए लिखा गया है कि सलीम-जावेद के जादू का जश्न 50 साल बाद मनाएं। इस शनिवार 31 अगस्त को सिनेमाघरों में शोले की एक बार स्क्रीनिंग होगी, जिसकी बुकिंग 29 अगस्त से शुरू होगी। बता दें कि ये स्क्रीनिंग रीगल सिनेमा में होगी।

ऐसे में अब फैंस इसे लेकर काफी उत्साहित हो गए हैं। बता दें कि स्क्रीनिंग के समय सलीम-जावेद समेत फिल्म की कास्ट भी वहां नजर आ सकती है। इस मूवी की कहानी रामगढ़ गांव के इर्द-गिर्द घूमती है। जहां सेवानिवृत्त पुलिस प्रमुख ठाकुर बलदेव सिंह (संजीव कुमार) कुख्यात डाकू गब्बर सिंह (अमजद खान) से अपने परिवार की मौत का बदला लेना चाहता है।

इस दौरान वह दो छोटे अपराधियों जय (अमिताभ बच्चन) और वीरू (धर्मेंद्र) की मदद लेता है। इस मूवी की कहानी से लेकर डायलॉग और गानों तक को लोगों ने काफी प्यार दिया था।

Back to top button