एक्ट्रेस दीपिका कक्कड़ ने खजूर के लड्डू की रेसिपी शेयर…

ससुराल सिमर का फेम दीपिका कक्कड़ हर घर में अपनी पहचान बना चुकी हैं। एक्ट्रेस को खाना बनाना काफी पसंद है यही वजह है कि वह अपने यूट्यूब चैनल पर फैंस को अलग-अलग डिश की रेसिपीज शेयर करती रहती हैं। हाल ही में अपने वीडियो में उन्होंने खजूर के लड्डू की रेसिपी शेयर की है जो वाकई में लाजवाब है। सर्दी के मौसम में ये लड्डू काफी ज्यादा फायदेमंद भी हैं। यहां देखिए इन लड्डू की रेसिपी-

खजूर लड्डू बनाने के लिए आपको चाहिए…

बिना बीज वाले खजूर- 4 कप
काजू- 1 कप
बादाम- 1 कप
पिस्ता- 1 कप
अखरोट- 1 कप
घी
इलायची पाउडर


कैसे बनाएं

इसे बनाने के लिए एक पैन में घी गर्म करें। और फिर एक-एक कर के सभी ड्राय फ्रूट्स को हल्का फ्राय करें। इसे ध्यान से करें क्योंकि मेवा बहुत जल्दी जल जाती है। जबस सभी ड्राय फ्रूट्स सिक जाएं तो आप खजूर को पानी डाल कर ब्लेंड करें इसे दरदरा पीस लें। इसे एक बर्तन में निकालें और फिर सभी मेवा को भी पीस लें। दीपिका बादाम को सबसे अलग पीसती हैं, क्योंकि वह और मेवा के मुकाबिक थोड़े ज्यादा हार्ड होते हैं। 

अब एक पैन में थोड़ा घी लें। और फिर इसमें खजूर का पेस्ट डालें। इसे अच्छे से मिक्स करें। और फिर इसमें थोड़ा सा इलायची पाउडर मिलाएं। खजूर को तब तब पकाना जब तक की ये थोड़ा चिकना न हो जाए। ऐसा होते ही इसमें मेवा मिलाएं। अच्छे से मिक्स करें। फिर इसमें थोड़ा घी और डालें। जब सब अच्छे से मिक्स हो जाए तो इसे थोड़ा ठंडा होने दें। और फिर हाथों में घी लगाकर लड्डू बनाएं।

Back to top button