हिमाचल में पंजाबी एनआरआई से मारपीट का आरोप

पंजाब मूल के एनआरआई ने शनिवार को आरोप लगाया कि पार्किंग को लेकर हुए विवाद के बाद कुछ लोगों के एक समूह ने उन पर हमला कर दिया। उन्होंने कहा कि वह हिमाचल प्रदेश के डलहौजी गए हुए थे।

इस घटना के बाद विवाद खड़ा हो गया है और पंजाब के एनआरआई मामलों के मंत्री कुलदीप सिंह धालीवाल, अमृतसर के सांसद गुरजीत सिंह औजला और अकाली नेता बिक्रम सिंह मजीठिया ने मामले में हिमाचल प्रदेश सरकार से कार्रवाई की मांग की है। मजीठिया और औजला ने यहां तक बोला कि यह हमला हाल ही में अभिनेत्री और हिमाचल प्रदेश के मंडी से भाजपा सांसद कंगना रनौत से जुड़ी घटना से जुड़ा था, जिन्हें कथित तौर पर चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर एक सीआईएसएफ महिला कांस्टेबल ने थप्पड़ मारा था।

कवलजीत सिंह और उनकी स्पेनिश पत्नी 25 वर्षों से स्पेन में रह रहे थे। हाल ही में पंजाब लौटे थे। उन्होंने बताया कि वह दो दिन पहले अपनी पत्नी और एक रिश्तेदार के साथ पर्यटन स्थल डलहौजी गए थे। उन्होंने आरोप लगाया कि पार्किंग को लेकर हुई बहस के बाद लगभग 100 लोगों के एक समूह ने उन पर हमला किया।

उन्होंने मामले में पुलिस की उदासीनता का भी आरोप लगाया। लेकिन हिमाचल प्रदेश के एक वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी ने सिंह के दावों को खारिज कर दिया। आईजी (उत्तरी रेंज) संतोष ने कहा कि पटियाल ने शनिवार को पीटीआई को बताया।

आईजी (उत्तरी रेंज) संतोष पटियाल ने शनिवार को पीटीआई को बताया कि सिंह चंबा जिले के खजियार आए थे और कुछ महिलाओं के लिए हस्तरेखा पढ़ रहे थे। किसी को यह कृत्य बुरा लगा और हाथापाई हो गई। बाद में, दोनों पक्षों ने पुलिस के सामने समझौता कर लिया।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि उन्होंने लिखित में दिया था कि वह कोई कानूनी कार्रवाई नहीं चाहते और चले गए। उन्होंने कहा कि गर्मी के मौसम में हर दिन हजारों पर्यटक राज्य में आ रहे हैं और यह केवल एक अलग घटना है जो कुछ लोगों को कवजलीत के कार्यों से आहत होने पर हुई।

वहीं सिंह का हालचाल जानने अस्पताल पहुंचे अमृतसर से कांग्रेस सांसद औजला ने दावा किया कि हमलावरों ने कंगना का नाम लिया और उनसे कहा कि तुमने उसके साथ क्या किया हमने तुम्हारे साथ किया, जो कि दुर्भाग्यपूर्ण और गलत। औजला ने कहा कि वह हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री से दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए कहेंगे। साथ ही कहा कि मामले में एफआईआर दर्ज की जानी चाहिए और उपद्रवियों को गिरफ्तार किया जाना चाहिए।

शिअद नेता मजीठिया ने घटना की निंदा की और आरोप लगाया कि यह कंगना रनौत के बयान के प्रभाव के कारण है कि हिमाचल प्रदेश में लोग अब पंजाब के पर्यटकों को निशाना बना रहे हैं। पंजाब के एनआरआई मामलों के मंत्री धालीवाल ने कहा कि वह हिमाचल प्रदेश के सीएम को पत्र लिखकर मामले में कार्रवाई की मांग करेंगे।

Back to top button