अमौसी एयरपोर्ट: अब 19 जून से नए टर्मिनल पर शिफ्ट होंगी अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें

अमौसी एयरपोर्ट के नए टर्मिनल पर अंतर्राष्ट्रीय उड़ानें 19 जून को शिफ्ट होंगी। जबकि इससे पहले 12 जून व उससे पूर्व आठ जून को शिफ्टिंग की तारीखें दी गई थीं। लेकिन अपरिहार्य कारणों से इसे स्थगित कर दिया गया था।

यह जानकारी अमौसी एयरपोर्ट प्रवक्ता ने दी है। उन्होंने बताया कि परिचालन सम्बंधी कारणों से यह निर्णय लिया गया था। अभी तक खाड़ी देशों आदि की उड़ानें अंतर्राष्ट्रीय टर्मिनल टी-वन से संचालित होती रही हैं। वहीं दिल्ली, मुम्बई आदि शहरों के लिए घरेलू उड़ानों को टी-2 टर्मिनल से संचालित किया जाता था। 

एयरपोर्ट के नए टर्मिनल टी-थ्री के बनने के बाद अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को आठ जून से शिफ्ट करने का निर्णय लिया गया था। जिसे स्थगित कर दिया गया है। इसके बाद 12 जून को यह काम किया जाना था, लेकिन इसे भी स्थगित कर दिया गया। अब बुधवार 19 जून को फ्लाय दुबई, एयर इंडिया एक्सप्रेस और इंडिगो एयरलाइंस की तीन उड़ानें सुबह छह बजे से साढ़े सात बजे के बीच नए टर्मिनल पर पहुंचेंगी। 

वहीं फ्लाय दुबई की फ्लाइट यहां से टेकऑफ करेगी। बता दें कि इतना ही नहीं सभी उड़ानों को नए टर्मिनल पर शिफ्ट करने के बाद अंतर्राष्ट्रीय टर्मिनल की पुरानी बिल्डिंग को तोड़ जाएगा। इसके बाद टी-टू व टी-थ्री को आपस में मिलाकर एक बड़ा टर्मिनल तैयार करने की योजना है।

Back to top button