Home > Mainslide > सबरीमाला मंदिर में महिला के पहुंचने पर हुई हिंसक झड़प, कैमरामैन घायल

सबरीमाला मंदिर में महिला के पहुंचने पर हुई हिंसक झड़प, कैमरामैन घायल

सबरामीला मंदिर के कपाट खुलने के बाद विरोध प्रदर्शन शुरू हो गया है। केरल के पथानमिट्टा में मंगलवार को एक महिला मंदिर पहुंची जिसके बाद प्रदर्शनकारियों ने उससे उसकी उम्र पूछी। इस महिला की बाद में पहचान ललिता के तौर पर हुई। उसने दावा किया कि वह 50 साल से ज्यादा की है लेकिन प्रदर्शकारियों ने कहा कि वह झूठ बोल रही है। उसपर अपना आधार कार्ड दिखाने के लिए दवाब डाला गया। पुलिस ने कहा कि वह 52 साल की है। 

महिला की मंदिर के अंदर जाने की कोशिश बेकार रही और उसे पुलिस कैंप में भेज दिया गया। प्रदर्शनकरियों ने बाद में उससे माफी मांगी और उसे भगवान अयप्पा के दर्शन करवाने के लिए लेकर गए। अमृता टीवी का कैनरामैन इस प्रदर्शन में घायल हो गया। सोमवार शाम को सबरीमाला मंदिर के कपाट एक विशेष प्रार्थना के लिए खोले गए थे। इस बीच मंदिर के आस-पास भारी मात्रा में पुलिसबलों की तैनाती की गई है जिसमें महिला अधिकारी भी शामिल हैं।

पिछले महीने प्रदर्शनकारियों ने महिलाओं को मंदिर में दर्शन करेन की इजाजत मिलने पर काफी विरोध किया था। उच्चतम न्यायलय ने सबरीमाला मंदिर के दरवाजे को हर उम्र की महिला के लिए खोलने का आदेश दिया था। जिसका बहुत से लोग विरोध कर रहे हैं। मंगलवार को त्रावणकोर के आखिरी राजा चिथिरा थिरुनल बलराम वर्मा के जन्मदिवस के मौके पर विशेष पूजा ‘श्री चित्रा अट्टा थिरुनल’ के लिए खुलेंगे। इस बीच, कई भाजपा नेता और अयप्पा धर्म सेना के अध्यक्ष राहुल ईस्वर सोमवार शाम को ‘सन्निधानम’ पहुंच गए हैं। 

बता दें कि सोमवार को मंदिर में प्रवेश और पूजा करने के लिए 30 वर्षीय एक महिला ने हंगामा के डर से सुरक्षा देने की मांग की थी। हालांकि इस पर केरल पुलिस की राय आपस में बंटी हुई नजर आई। स्थानीय पुलिस का कहना था कि महिला ने सुरक्षा मांगी है, वहीं एसपी राहुल आर नायर का कहना है कि उन्होंने सुरक्षा की मांग नहीं की है। पुलिस ने बताया था कि अलपुझा जिले की अंजू नाम की महिला ने मंदिर जाने के लिए सुरक्षा मांगी है। वह अभी पंबा के पुलिस नियंत्रण कक्ष में हैं। उनके साथ उनके पति अभिलाष और दो बच्चे भी हैं। उन्होंने कहा कि महिला को मंदिर ले जाया जाए या नहीं इस पर अभी फैसला नहीं हुआ है। हालांकि अंजू का कहना है कि वह मंदिर में जाने की इच्छुक नहीं है और अपने पति के दबाव में पंबा आई है। 

Loading...

Check Also

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- 'मुझे 15 दिनों से खरीद-फरोख्त की शिकायतें मिल रही थीं'

जम्मू कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक बोले- ‘मुझे 15 दिनों से खरीद-फरोख्त की शिकायतें मिल रही थीं’

श्रीनगर : जम्मू कश्मीर में मचे सियासी घमासान पर प्रदेश के राज्यपाल सत्यपाल मलिक ने …

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Powered by themekiller.com anime4online.com animextoon.com apk4phone.com tengag.com moviekillers.com