राजस्थान के अजमेर में एक पटवारी 2 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों किया गया गिरफ्तार..

राजस्थान के अजमेर में एक पटवारी 2 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। पटवारी जाट ने परिवादी से जमाबंदी की नकल देने की एवज में 3 हजार रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा था। जिसके बाद आज वे रंगे हाथों पकड़ा गया।

 राजस्थान के अजमेर में एक पटवारी 2 हजार रुपए की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है। भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो (ए.सी.बी.) मुख्यालय के निर्देश पर अजमेर इकाई द्वारा बुधवार को कार्यवाही करते हुये रामस्वरूप जाट पटवारी लीव रिजर्व तहसील कार्यालय भिनाय, जिला अजमेर को परिवादी से 2 हजार रुपये की रिश्वत लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया है।

एक हजार रुपए ले चुका था पटवारी

पटवारी जाट ने परिवादी से जमाबंदी की नकल देने की एवज में 3 हजार रुपए की रिश्वत की मांग कर रहा था। रिश्वत राशि की एक हजार रुपए वह सत्यापन की कार्रवाई के समय ले चुका था। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अजमेर चौकी अतुल साहू के निर्देशन में एसीबी टीम ने शिकायत का सत्यापन किया। सत्यापन की कार्रवाई में उसने रिश्वत की राशि में से एक हजार रूपए ले लिए। बुधवार को पुलिस निरीक्षक मीरा बेनीवाल ने टीम के साथ में ट्रेप कार्यवाही को अंजाम देते हुए 2 हजार रूपए की रेश रिश्वत लेते पकड़ा गया। 

रंगे हाथों रिश्वत लेते पकड़ा गया पटवारी

एसीबी अजमेर के उप महानिरीक्षक पुलिस समीर कुमार सिंह के सुपरवीजन में एसीबी अजमेर इकाई के अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, अतुल साहू के निर्देशन में शिकायत का सत्यापन किया। आज पुलिस निरीक्षक श्रीमती मीरा बेनीवाल द्वारा मय टीम के ट्रेप कार्यवाही करते हुये रामस्वरूप जाट को पकड़ परिवादी से 2 हजार रूपये की रिश्वत राशि लेते रंगे हाथों गिरफ्तार किया गया है।

आरोपी से जारी है पूछताछ

उल्लेखनीय है कि आरोपी पटवारी द्वारा शिकायत के सत्यापन के दौरान ही परिवादी से 1 हजार रुपये की रिश्वत राशि के रूप में वसूल कर लिये थे। एसीबी के महानिरीक्षक पुलिस सवाई सिंह गोदारा के निर्देशन में आरोपी से पूछताछ जारी है। एसीबी द्वारा मामले में भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के अन्तर्गत केस दर्ज कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button