बुराड़ी केस में आया नया मोड़, बेटी ने बाहर से मंगवाई थीं रोटियां, पापा ने किया था पेमेंट

नई दिल्‍ली : बुराड़ी के जिस घर में एक ही परिवार के 11 लोग मृत मिले उसके आसपास रहने वालों ने दावा किया है कि इस घर की एक तरफ की दीवार पर लगे 11 पाइपों का ‘गुप्त अर्थ’ है. हालांकि पुलिस ने पाइपों और मौतों के बीच किसी तरह के संबंध से इनकार किया है. उधर स्थानीय लोगों का दावा है कि मृतकों की आत्माओं के लिए 11 पाइप लगाए गए थे. हालांकि एक पड़ोसी ने कहा कि लकड़ी के सामान का कारोबार करने वाले परिवार ने पाइप इसलिये लगाये थे ताकि प्लाईवुड पर लगाये गये रसायन से उठने वाला जहरीला धुआं इन पाइपों से होकर निकल सके.बुराड़ी केस में आया नया मोड़, बेटी ने बाहर से मंगवाई थीं रोटियां, पापा ने किया था पेमेंट

इस बीच परिवार के 11 सदस्‍यों को अंतिम बार देखने वाले एक प्रत्‍यक्षदर्शी का दावा है कि परिवार ने घटना की रात 10:30 बजे 20 रोटियों को ऑर्डर दिया है. प्रत्‍यक्षदर्शी ऋषि इसे रात 10:45 बजे उनके घर पहुंचाने गया था. बेटी ने ऑर्डर लेने के बाद पिता से उसका पेमेंट करने को कहा था. ऋषि ने बताया कि उस समय सबकुछ सामान्‍य दिख रहा था. 

नोट्स से मिले ‘बड़ तपस्या’ के संकेत

पुलिस को नोट्स से संकेत मिले हैं कि हो सकता है कि भाटिया परिवार ‘बड़ तपस्या’ करने का प्रयास कर रहा हो. पुलिस ने कहा कि घर के अंदर एक मंदिर में मिले दो रजिस्टर में लिखे नोट्स में ‘मोक्ष’ ‘बड़ तपस्या’ और ‘शून्य’ का जिक्र है.

जांच से जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि नोट्स में लिखा था कि अगर कोई कुछ खास रीतियों का पालन करता है तो उनकी समस्याएं सुलझती हैं और भगवान खुश होता है.

ऐसा लगता है कि रीतियां गड़बड़ हो गयीं. नोट्स में जिक्र है कि स्टूल पर चढ़ने, चेहरे को ढकने, मुंह पर टेप लगाने और गले पर चुन्नी लपेटने के बाद कैसे नीचे उतरकर अन्य की मदद करनी है. नोट्स में अनुष्ठान शुरू होने से पहले जाप करने का तथा ‘शून्य’ के बारे में सोचने का जिक्र भी है ताकि उनके मन में अन्य विचार न आए.

क्‍या है मामला
दिल्ली के बुराड़ी इलाके में एक जुलाई को रहस्यमय परिस्थितियों में 7 महिलाओं सहित एक ही परिवार के 11 सदस्य मृत पाए गए. पुलिस ने बताया कि 10 लोग फंदे से लटके मिले. उनकी आंखों पर पट्टी बंधी हुई थी जबकि 75 वर्षीय एक महिला का शव फर्श पर पड़ा हुआ था. दो मृतक नाबालिग हैं. पुलिस के मुताबिक, एक पड़ोसी ने सबसे पहले उन्हें सूचना दी कि छह से सात लोगों ने खुदकुशी कर ली है. लेकिन जब घटनास्थल पर पहुंचा तो पता चला कि एक ही परिवार के 11 लोगों की मौत हो गई है. स्थानीय लोगों ने बताया कि परिवार प्लाईवुड का व्यापार करता था और वे करीब 20 साल से इलाके में रहते थे.

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

You may also like

राफेल सौदा: रविशंकर का राहुल पर आरोप- पाकिस्‍तान की भाषा बोले रहे

केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कांग्रेस अध्‍यक्ष राहुल