ईरान के एयरपोर्ट पर विमान में फंसा मैकेनिक, इंजन टेस्ट के दौरान दर्दनाक हादसा

ईरान के चाबहार कोणार्क एयरपोर्ट पर बोइंग विमान के इंजन में एक मैकेनिक फंस गया था। ये घटना 3 जुलाई की है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, अबोलफजल अमीरी को वरेशएयरलाइन के बोइंग 737-500 के इंजन में खींच लिया गया जब वो इंजन संबंधित टूल लेने के लिए विमान के पास गए। इंजन टेस्ट रन पर था।

विमान 3 जुलाई को सुबह 7 बजकर 15 मिनट पर तेहरान से आया था और टेस्ट के लिए जब दाहिनी ओर का इंजन चालू किया गया तब यात्री उतर गए। कवर फ्लैप खुले थे और इंजन के चारों ओर एक सुरक्षा क्षेत्र स्थापित किया गया था। तब मैकेनिक को एहसास हुआ कि वह इंजन पर एक टूल भूल गया है और इंजन में आग लगने से पहले ही वह टूल लेने के लिए विमान के पास गया तब वो टर्बाइन के अंदर समा गया। इस दौरान उसकी मौत हो गई। फायर ब्रिगेड को घटनास्थल पर पहुंचने के बाद उनके अवशेष बरामद होने की सूचना मिली है।

इंजन इनटेक के एयर सक्शन पथ में पहुंचा मैकानिक
मालूम हो कि 3 जुलाई की सुबह, वरेश एयरलाइंस के विशेषज्ञों में से एक, दुर्घटना स्थल पर हवाई दुर्घटना विशेषज्ञों की तरफ से जांच और विश्लेषण की आवश्यकता वाले कारणों के लिए पायलट के पावर-अप के दौरान , अचानक खुद को इंजन इनटेक के एयर सक्शन पथ में चला गया और बोइंग 737 पर स्थापित सीएफएम56-3 टर्बोप्रॉप इंजन में खींच लिया गया।

बता दें कि किसी शख्स के विमान के इंजन में फंसने की यह पहली घटना नहीं है। मई में, एम्स्टर्डम के मुख्य हवाई अड्डे पर केएलएम सिटीहॉपर एम्ब्रेयर E190 के इंजन में फंस जाने से एक व्यक्ति की मृत्यु हो गई थी। यह घटना कई यात्रियों के सामने घटी, जब एक व्यक्ति इंजन की चपेट में आ गया था। आज शिफोल में एक भयानक घटना हुई जिसमें एक व्यक्ति चलते विमान के इंजन में फंस गया।

Back to top button