दिल्ली की आरडब्ल्यूए द्वारा बड़ी पहल की जा रही है। आज कुत्तों के काटने का आतंक, समाधान क्या? 

दिल्ली समेत देश के विभिन्न हिस्सों में आवारा कुत्तों का आतंक फैला हुआ है। इसे लेकर आरडब्ल्यूए के फेडरेशन यूनाइटेड रेजिडेंट आफ दिल्ली की पहल पर हो रही इस गोष्ठी में दिल्ली के 50 से अधिक आरडब्ल्यूए संगठनों के पदाधिकारियों के जुटने की उम्मीद है।

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली समेत देश के विभिन्न हिस्सों में आवारा कुत्तों द्वारा मासूमों से लेकर बड़ों तक को निशाना बनाया जा रहा है। कई जगह मासूमों को नोच कर मार डालने की भयावह घटनाएं भी सामने आई हैं।

इस बीच, दिल्ली की आरडब्ल्यूए द्वारा बड़ी पहल की जा रही है। आज कुत्तों के काटने का आतंक, समाधान क्या? विषय आधारित विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया है। यह गोष्ठी 4 बजे से कांस्टीट्यूशन क्लब में रखी गई है।

दिल्ली के आरडब्ल्यूए के फेडरेशन यूनाइटेड रेजिडेंट आफ दिल्ली की पहल पर हो रही इस गोष्ठी में दिल्ली के 50 से अधिक आरडब्ल्यूए संगठनों के पदाधिकारियों के जुटने की उम्मीद है। इस गोष्ठी में कुत्तों को लेकर दिल्ली की कालोनियों में किस तरह की समस्या, उसपर निगम की कार्रवाई, कानून की अड़चने और क्या है सुधार, इन विषयों पर चर्चा होगी।

इसका एक ड्राफ्ट तैयार कर केंद्र सरकार तक को भेजा जाएगा। यह गोष्ठी पूर्व केंद्रीय मंत्री विजय गोयल की पहल पर है, जो कुछ दिन पहले इस समस्या को लेकर जंतर मंतर पर धरने पर बैठे थे। जहां आजकल पहलवानों का धरना चल रहा है।

वसंत कुंज में कुत्तों के काटने से हुई थी 2 भाइयों की मौत

गौरतलब है कि वसंत कुंज दक्षिण क्षेत्र में 10 मार्च 2023 को कुत्तों ने 7 वर्षीय आनंद को अपना शिकार बनाया जबकि उसके दो दिन बाद 12 मार्च को पांच वर्षीय भाई आनंद को भी नोच डाला था।

10 मार्च को वसंत कुंज दक्षिण थाना पुलिस को एक बच्चे की गुमशुदगी की शिकायत दी गई। इसके करीब दो घंटे बाद पुलिस को जंगल में आनंद का शव मिला था। बच्चे के शरीर पर कुत्तों के काटने के निशान थे और कई अंग बुरी तरह से अलग हो गए थे।

Back to top button