चीन में हुआ भीषण विस्फोट, 2 लोगों की हुई मौत 30 घायल

चीन के पूर्वी झेजियांग प्रांत में बंदरगाह शहर निंगबो में रविवार को भीषण विस्फोट में दो लोग की मौत हो गई और 30 से अधिक घायल हो गए. यह बीते तीन सालों में देश का सबसे भयावह औद्योगिक विस्फोट है जिसमें इमारतें और वाहन क्षतिग्रस्त हो गए. अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट से आसपास की इमारतें भी प्रभावित हुई हैं.चीन

सोशल मीडिया पर मौजूद वीडियो फुटेज में यह इलाका किसी युद्ध प्रभावित क्षेत्र जैसा नजर आ रहा है. विस्फोट के कारण यहां बड़े पैमाने पर तबाही मची है. इमारतों और वाहनों को भी नुकसान पहुंचा है. यहां खड़े वाहन भी बड़ी संख्या में क्षतिग्रस्त हुए हैं. निंगबो देश का प्रमुख अंतर्राष्ट्रीय माल एवं कंटेनर नौवहन बंदरगाह है.

फ्लैटों की छतें ढह गईं और बचावकर्ता मलबे में दबे लोगों को निकालने में जुट गए. हांगकांग के ‘साउथ चाइना मॉर्निंग पोस्ट’ की खबर में बताया गया कि सरकारी समाचार पोर्टल के वीडियो और तस्वीरों में शहर के ऊपर गहरा धुआं नजर आ रहा है.

अभी-अभी: पाकिस्तान में कट्टर धार्मिक समूहों पर कार्रवाई, 10 की मौत, 250 से ज्यादा जख्मी

सरकारी समाचार एजेंसी शिन्हुआ ने बताया कि जियांगबेरी जिले में स्थानीय समयानुसार सुबह आठ बजकर 50 मिनट पर विस्फोट हुआ. विस्फोट इतना भीषण था कि आसपास की इमारतों की छत ढह गई. अधिकारियों ने बताया कि विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई और 30 से अधिक घायलों को अस्पताल ले जाया गया.

वेस्ट लिजिया रोड पर स्थित एक रेस्टोरेंट के मालिक फेंग ने बताया कि विस्फोट सड़क किनारे एक घर में हुआ. वह घर ढह गया. विस्फोट का कारण अभी पता नहीं चल सका है.

Back to top button