मेरठ से दिल्ली जाने वाले यात्रियों के लिए बड़ी खुशखबरी

राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र परिवहन निगम (एनसीआरटीसी) ने कहा कि मेरठ दक्षिण आरआरटीएस स्टेशन रविवार से यात्रियों के लिए खोल दिया जाएगा। एनसीआरटीसी ने शनिवार को एक बयान में कहा कि इसके साथ ही 82 किलोमीटर लंबे रीजनल रैपिड ट्रांजिट सिस्टम (आरआरटीएस) में से 42 किलोमीटर का हिस्सा चालू हो जाएगा।

एनसीआरटीसी ने एक बयान में कहा, ‘‘मेरठ दक्षिण आरआरटीएस स्टेशन रविवार अपराह्न दो बजे से यात्रियों के लिए खुल जाएगा। इस आठ किलोमीटर लंबे खंड के जुड़ने से अब दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर का कुल 42 किलोमीटर का हिस्सा चालू हो गया है, जिसमें गाजियाबाद के साहिबाबाद से लेकर मेरठ के मेरठ दक्षिण तक के नौ स्टेशन शामिल हैं।”

मौजूदा समय में साहिबाबाद से मोदीनगर उत्तर तक आरआरटीएस कॉरिडोर का 34 किलोमीटर हिस्सा चालू है। अधिकारियों ने बताया कि 82 किलोमीटर लंबा दिल्ली-गाजियाबाद-मेरठ आरआरटीएस कॉरिडोर जून 2025 तक चालू हो जाएगा। एनसीआरटीसी ने एक बयान में कहा कि नमो भारत ट्रेनों में यात्रा करने वाले यात्री अब 50 रुपये से शुरू होने वाले किराये पर पावर बैंक ले सकते हैं। उन्होंने बताया कि ऐसी पहली सेवा अब साहिबाबाद आरआरटीएस स्टेशन पर उपलब्ध है।

बयान में कहा गया है कि इसके अलावा, विभिन्न स्टेशनों पर इलेक्ट्रिक वाहन चार्जिंग सुविधाएं शुरू करने की योजना है और इसकी तैयारियां चल रही हैं। किराये पर मिलने वाला यह पावर बैंक तीन प्रकार के चार्जिंग पिनों से सुसज्जित है, जो विभिन्न उपकरणों को चार्ज करने के लिए उपयुक्त हैं, जिनमें आईफोन, माइक्रो यूएसबी और सी-पोर्ट कनेक्शन शामिल हैं।

Back to top button