पूजा खेडकर निकली झूठ की फैक्ट्री, कभी बनी दृष्टिबाधित तो कभी मानसिक रोगी

पूजा खेडकर (Puja Khedkar News) इन दिनों सुर्खियों में हैं. महाराष्ट्र कैडर की ट्रेनी आईएएस अफसर को नौकरी से हाथ धोना पड़ा क्योंकि उनके फर्जीवाड़ों की पूरी फेहरिस्त सामने आ गई थी. सोशल मीडिया पर भी उनकी काफी आलोचना होती रहती है. उनके फर्जी दस्तावेजों के बारे में जब लोगों को पता चला, तब तो लोग और भी ज्यादा भड़क गए. अब सोशल मीडिया पर उनके द्वारा किए गए फर्जीवाड़े की लिस्ट वायरल हो रही है, जिसमें बताया गया है कि उन्होंने किस-किस साल में यूपीएससी एग्जाम अटेम्प्ट किए थे, और उसमें क्या घपलेबाजी की थी.

ट्विटर यूजर प्रशांत सिंह (@LibranLifter) ने हाल ही में एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है, जिसमें पूजा खेडकर (Puja Khedkar Fake Disability Certificate) के काले कारनामों की लिस्ट है. ये फोटो शेयर करते हुए प्रशांत ने लिखा- ‘एक ओलंपिक्स गोल्ड तो पूजा खेडकर को भी मिलना चाहिए. क्या गजब और कंसिस्टेंट परफॉर्मेंस है!’ दरअसल, पूजा ने जितनी बार भी यूपीएससी की परीक्षा दी, उसमें उन्होंने फर्जी दस्तावेज लगाए, जिससे उन्हें कुछ रियायत मिल जाए.

पूजा ने जमा किए फर्जी दस्तावेज
इस फोटो में आपको समझ आएगा कि पूजा ने किस-किस साल में क्या घपलेबाजी की. सबसे पहले जब साल 2012 में उन्होंने परीक्षा दी, तब उनका नाम था पूजा दिलीपराव खेडकर. उस वक्त पिता का नाम था दिलीपराव कोंडीबा खेडकर और मां का नाम था मनोरमा दिलीपराव खेडकर. उस वक्त उन्होंने विकलांगता कोटे के लिए किसी तरह के फर्जी दस्तावेज नहीं लगाए थे. पर फिर अपने आगे के सभी अटेम्प्ट्स में उन्होंने फर्जी दस्तावेज लगाए. कभी वो दृष्टिबाधित बनीं, तो कभी उन्होंने मानसिक रोगी का सर्टिफिकेट लगाया. फिर माता-पिता के नामों में भी फेरबदल किया. अपने नाम में भी कई तरह के बदलाव किए.

लोगों ने लिए मजे!
इस लिस्ट को देखकर आपको समझ आएगा कि यूपीएसी ने उन्हें क्यों घेरे में लिया. इस ट्वीट पर कुछ लोगों ने कमेंट किया है. एक ने सवाल किया कि आखिर अब जाकर यूपीएससी को कैसे पता चला कि उसने घपलेबाजी की है? वहीं एक ने कहा- ‘इसे ITUS अवॉर्ड देना चाहिए!’ अगर आप इस कमेंट का अर्थ नहीं समझ पाए, तो बता दें कि अक्षय कुमार, परेश रावल और सुनील शेट्टी की फिल्म फिर हेरा फेरी में अक्षय कुमार एक सीन में बोलते हैं कि उनके पास एक डिग्री है, जिसका नाम है ITUS. जब बिपाशा बासु उस डिग्री का फुल फॉर्म पूछती हैं, तो सुनील शेट्टी तपाक से बोलते हैं- ‘इसकी टोपी उसके सर (Iski Topi Uske Sar)’…दरअसल, सुनील, अक्षय के घपलेबाजी करने के स्वभाव पर व्यंग्य करने के लिए ऐसा बोलते हैं. इसी से जोड़ते हुए ट्विटर पर भी यूजर ने पूजा खेडकर को ये अवॉर्ड देने की बात कही.

Back to top button