परदादा की उम्र वाले शख्स से हुआ प्यार, वीडियो में दिया ऐसा डायलॉग

क्या एक वीडियो को वायरल करने के लिए खुद को किसी भी हद तक गिरा लेना सही है? क्या अपने परदादा की उम्र के आदमी को अपना पति बताना, या फिर दादी की उम्र की महिला को पत्नी बताना कोई मनोरंजन साबित हो सकता है? बिल्कुल नहीं. ये एक भद्दा और क्रूर मजाक ही हो सकता है. लेकिन लोग खुद को इंस्टाग्राम रील का स्टार बनाने के लिए ऐसे ही किसी झूठे रिश्ते का सहारा लेते हैं. कई लोग तो छोटे बच्चों के साथ अश्लील तरीके से वीडियो शेयर करने से भी बाज नहीं आते. ऐसी पॉपुलैरिटी हासिल करके भी उन्हें क्या हासिल हो जाएगा? जब ऐसे लोगों को सोशल मीडिया पर रील लाइफ में ही लोग भद्दे कमेंट्स करने लगते हैं, तो रियल लाइफ में उन्हें क्या ही इज्जत मिलेगी?

सोशल मीडिया पर एक ऐसा ही वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें एक कमसिन उम्र की लड़की अपने 60 से 70 साल बड़े शख्स को अपना पति बतला रही है, जो कि उसके परदादा की उम्र के हैं. लड़की का नाम गुड्डी कुमारी है. लेकिन क्या वाकई में ऐसा हो सकता है कि कोई अपनी छोटी उम्र की बेटी को ऐसे बूढ़े से ब्याह कर दे? अगर मजबूरी में कोई ऐसा फैसला ले भी लेता, तो लड़की के चेहरे पर ऐसी खुशी नजर आती? ऐसा ही एक वीडियो एक छात्रा और शिक्षक का वायरल हुआ था, जिसमें फीस न चुकाने पर छात्रा से मास्टर ने शादी कर ली थी. लेकिन बाद में पता चला कि वो फर्जी वीडियो था और मनोरंजन के उदेश्य से बनाया गया था. इस वीडियो में लड़की कहती है, ‘पता नहीं मैंने कौन से अच्छे पाप किए थे पिछले जनम में, जो इस जनम में तुम्हारे जैसा पति मिला.’ लड़की अच्छे काम की जगह पाप कहती हुई नजर आ रही है.

ऐसे में हमने जब लड़की के प्रोफाइल को खंगालना शुरू किया तो देखा कि एक वीडियो में ये लड़की इस बूढ़े शख्स के पीछे खड़ी होकर आई लव यू कहती हुई नजर आ रही है. लेकिन इन दो वीडियो के अलावा बूढ़े आदमी के साथ कोई और फोटो या वीडियो नहीं है. इतना ही नहीं, एक वीडियो में लड़की अपने जीजू के साथ खड़ी नजर आ रही है, तो कुछ वीडियोज में उसकी शादीशुदा बहन साथ है. कुछ तस्वीरों में ये लड़की अपने बहन के बेटे को भी ली हुई है. ऐसे में यह साफ हो जाता है कि परदादा की उम्र के आदमी के साथ शादी का यह वीडियो बिल्कुल फर्जी है और सिर्फ वायरल होने के लिए लड़की ने इसे बनाया है. इतना ही नहीं, लड़की की बहन ने सिंदूर लगाया है, लेकिन ये लड़की न मंगलसूत्र पहनी है न सिंदूर लगाई है. यानी अभी भी कुंवारी है. ऐसे में सवाल फिर से वही है कि क्या ऐसे झूठे रिश्तों का सहारा लेकर पॉपुलर होना ठीक है?

सोशल मीडिया पर यह वीडियो खूब वायरल हो रहा है. 5 दिन में ही इसे 2 करोड़ से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वहीं, 3 लाख 50 हजार से ज्यादा लोगों ने इसे लाइक किया है. 32 हजार से ज्यादा कमेंट्स आ चुके हैं. नीतू मौर्या नाम की यूजर ने कमेंट किया है कि अरे दीदी.. दादा तक तो ठीक था. लेकिन पति तो बिल्कुल नहीं लग रहे हैं. तो कृष्ण सिंह राजपूत ने लिखा है कि मान लिया कि ये तुम्हारे पति हैं, लेकिन मांग में सिंदूर और मंगलसूत्र कहां है? एक अन्य यूजर ने लिखा है कि पता नहीं, हमने कौन सा पाप किया था, जो तुम्हारे जैसों का वीडियो देखना पड़ रहा है.

Back to top button