ओएनजीसी अप्रेंटिस भर्ती के लिए आवेदन तिथि 10 नवंबर तक एक्सटेंड

ऑयल और नेचुरल गैस कॉरपोरेशन लिमिटेड (ONGC) की ओर से अप्रेंटिसशिप के 2236 रिक्त पदों पर भर्ती के लिए आवेदन की लास्ट डेट को 10 नवंबर 2024 तक एक्सटेंड कर दिया है। ऐसे में जो अभ्यर्थी इस भर्ती के लिए पात्रता पूरी करते हैं और तय तिथि में फॉर्म नहीं भर सके थे उनके पास सुनहरा मौका है।

योग्य एवं इच्छुक अभ्यर्थी बिना देरी करते हुए पद के अनुसार NAPS पोर्टल apprenticeshipindia.gov.in और NATS पोर्टल nats.education.gov.in पर जाकर आवेदन प्रक्रिया पूर्ण कर सकते हैं। उम्मीदवार ध्यान रखें इस भर्ती में शामिल होने के लिए निशुल्क आवेदन किया जा सकता है, किसी भी श्रेणी से आवेदन शुल्क नहीं लिया जायेगा। फॉर्म भरने से पहले अभ्यर्थी पात्रता एवं मापदंड की जांच अवश्य कर लें।

10वीं से लेकर स्नातक उत्तीर्ण युवाओं के पास मौका

इस भर्ती में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी का पदानुसार 10वीं/ 12वीं/ ITI/ डिप्लोमा/ बीएससी/ बीई/ बीटेक/ बीबीए आदि उत्तीर्ण होना चाहिए। उम्मीदवार की न्यूनतम आयु 18 वर्ष से कम और अधिकतम आयु 24 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए अर्थात अभ्यर्थी का का जन्म 25 अक्टूबर 2000 से 25 अक्टूबर 2006 के बीच हुआ हो। पात्रता एवं मापदंड की विस्तृत जांच के लिए अभ्यर्थी एक बार ऑफिशियल नोटिफिकेशन का अवलोकन अवश्य कर लें।

15 नवंबर को जारी होगी मेरिट लिस्ट

जो भी उम्मीदवार इस भर्ती के लिए आवेदन करेंगे उनको शैक्षिक योग्यता के आधार पर शॉर्टलिस्ट किया जाएगा। शॉर्टलिस्ट किये गए उम्मीदवारों को रजिस्टर्ड ईमेल आईडी पर सूचित किया जायेगा। चयनित उम्मीदवारों की मेरिट लिस्ट 15 नवंबर को जारी किया जाना प्रस्तावित है। जिन उम्मीदवारों को मेरिट लिस्ट में जगह दी जाएगी उनको भर्ती के अगले चरण डॉक्युमेंट वेरिफिकेशन प्रक्रिया में शामिल होना होगा। डीवी टेस्ट में सफल होने पर ही आपको रिक्त पदों पर नियुक्ति प्रदान की जाएगी।

कितना दिया जायेगा स्टाइपेंड

ग्रेजुएट अप्रेंटिस पदों पर चयनित होने वाले उम्मीदवारों को 9000 रुपये प्रतिमाह और तीन वर्षीय डिप्लोमा एवं दो वर्षीय आईटीआई वाले उम्मीदवारों को 8050 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड प्रदान किया जायेगा। इसके अलावा ट्रेड अप्रेंटिस एक वर्षीय वाले उम्मीदवारों को 7700 रुपये प्रतिमाह एवं ट्रेड अप्रेंटिस (10वीं, 12वीं) वाले उम्मीदवारों को 7000 रुपये प्रतिमाह स्टाइपेंड प्रदान किया जायेगा।

Back to top button