आपके दिवाली के लुक को खास बनाएंगी ये चीजें

हर साल की तरह इस साल भी लोग दिवाली के त्योहार के लिए काफी उत्साहित हैं। इसके लिए उन्होंने सिर्फ अपने घरों को बल्कि दफ्तर और दुकानों को भी सजाया है। बहुत सी कॉलोनी में तो दिवाली पार्टियों का आयोजन भी किया जा रहा है। इसके साथ-साथ लोगों ने दिवाली पूजा के लिए खरीदारी भी शुरू कर दी है।

लड़कों के लिए काफी आसान होता है ये सोचना कि दीवाली पूजा में वो क्या पहनें लेकिन महिलाएं और लड़कियां अपने लुक को सबसे खूबसूरत बनाने के लिए काफी कन्फ्यूज रहती हैं। इसी के चलते आज हम कुछ ऐसी चीजों के बारे में आपको बताने जा रहे हैं, जिनका इस्तेमाल आपको दिवाली पूजा के लिए तैयार होते समय करना है। 

अगर आप दिवाली जैसे विशेष दिन पर इन चीजों का इस्तेमाल करके तैयार होंगी तो न सिर्फ आपका लुक खूबसूरत दिखेगा बल्कि हर कोई तारीफ करने से खुद को रोक नहीं पाएगा। 

साड़ी या लहंगा चुनें अनोखे अंदाज में

त्योहारों के सीजन में ट्रेंड में चल रही बनारसी साड़ी या सिल्क की साड़ियां पारंपरिक लुक देती हैं। ऐसे में आप अलग-अलग ड्रेपिंग स्टाइल से लुक को और खास बना सकती हैं। अगर लहंगे का चुनाव कर रही हैं, तो मिरर वर्क, गोटा पट्टी या जरदोजी जैसे डिजाइन कैरी कर सकती हैं।

ज्वेलरी पर ध्यान दें

एथनिक पहन रहीं हैं तो चोकर नेकलेस, बड़े झुमके या पासा स्टाइल की मांगटीका पहनकर आप रॉयल लुक पा सकती हैं। इसके साथ-साथ आप कुंदन, पोल्की या मीनाकारी ज्वेलरी ट्राई कर सकती हैं जो आपके आउटफिट में ग्रेस ऐड करेगा।

मेहंदी और नेल आर्ट है जरूरी

त्योहारों के सीजन में हाथों पर मेहंदी लगाना अच्छा माना जाता है। ऐसे में आप हाथों पर सुंदर मेहंदी डिजाइन लगाएं। इसके साथ-साथ नेल आर्ट में गोल्डन या सिल्वर ग्लिटर टच देकर हाथों की खूबसूरती बढ़ाएं। 

मेकअप

दिवाली के मौके पर ब्रॉन्ज़ और गोल्डन टोन के मेकअप शेड्स अच्छे लगते हैं। आप सॉफ्ट स्मोकी आईज, बोल्ड लिप्स और हल्का हाइलाइटर का प्रयोग कर सकती हैं। चाहें तो आंखों पर कोल्ड और विंग्ड आईलाइनर भी ट्राई कर सकती हैं।

हेयर स्टाइल का रखें ध्यान 

एथनिक के साथ अलग हेयर स्टाइल आपकी खूबसूरती बढ़ाता है। आप चाहें तो गजरा या फूलों का इस्तेमाल कर सकती हैं ताकि बालों में एथनिक लुक आए। खुले बालों में वेव्स या कर्ल्स कर सकती हैं ताकि मॉडर्न और ट्रेडिशनल दोनों का कॉम्बिनेशन बने।

Back to top button