क्या आप भी बस-ट्रेन की सीट के लिए करते हैं लड़ाई? असलियत जान ठोंक लेंगे माथा

दुनिया में ज्यादातर देश अपने नागरिकों की सुविधा के लिए पब्लिक ट्रांसपोर्ट की सुविधा देते हैं. इसके जरिये लोग क पैसों में ट्रेवल कर पाते हैं. भले ही पब्लिक ट्रांसपोर्ट की वजह से लोगों का समय और पैसा बच जाता है लेकिन अगर आपको इन वाहनों की सीट की असलियत पता चल जाए तो शायद ही आप बसों में या मेट्रो की सीट पर बैठना पसंद करेंगे.

ऐसे कई लोग हैं जो जैसे ही बस या मेट्रो में घुसते हैं, अपने बैठने के लिए सीट ढूंढने लगते हैं. कई बारे तो सीट के ऊपर घमासान भी मच जाता है. अगर आप भी इन्हीं लोगों की लिस्ट में आते हैं, तो ये खबर आपके लिए है. एक बार अगर अपने इन पब्लिक ट्रांसपोर्ट्स के सीट की असलियत देख ली तो आप अपना सिर पीट लेंगे. इन गाड़ियों की सीट इतनी गंदी होती है कि उसे जानने के बाद आप कभी भी इनपर नहीं बैठेंगे.

सफाईकर्मी ने किया खुलासा
सोशल मीडिया पर एक सफाईकर्मी ने पब्लिक ट्रांसपोर्ट्स के सीट की सलियत उजागर कर दी. मामला लंदन अंडरग्राउंड रेलवे से जुड़ा है. यहां हर दिन लाखों लोग इसका इस्तेमाल ट्रेवलिंग के लिए करते हैं. सफाई कर्मी ने बताया कि लंदन अंडरग्राउंड की सीट्स इतनी गंदी होती है कि आप इसका अंदाजा भी नहीं लगा सकते. हर दिन लाखों लोग इनकी सीट्स पर बैठते हैं. ऐसे में आप अंदाजा लगा सकते हैं कि ट्रेन से उतरकर वो अपने साथ कितनी गंदगी ले जाते हैं.

देखते ही लोगों को आई उबकाई
अंडरग्राउंड ट्रेन के सीट्स की सफाई का वीडियो शख्स ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया. उसने दिखाया कि इन सीट्स में कितनी गंदगी होती है. साथ ही लिखा कि अगर आप इन सीट्स पर बैठते हैं तो अंदाजा लगा लीजिये कि आप अपने साथ कितनी गंदगी ले जा रहे हैं. मिस्टर कारपेट क्लीन के नाम से बने अकाउंट पर पोस्ट किये गए इस वीडियो को देखने के बाद कई लोगों ने लिखा कि अब वो कभी इनकी सीट्स पर नहीं बैठेंगे. वहीं एक ने लिखा कि इसी कारण वो जैसे ही घर जाती है, उसके कपड़े सीधे मशीन में चले जाते हैं.

Back to top button