OnePlus 13 का लॉन्च कन्फर्म: पावरफुल प्रोसेसर के साथ इस दिन हो रही एंट्री

लंबे इंतजार के बाद आखिरकार वनप्लस ने अपने फ्लैगशिप फोन OnePlus 13 की लॉन्च डेट कन्फर्म कर दी है। यह OnePlus 12 का सक्सेसर है। ब्रांड इस फोन को चाइनीज मार्केट में 31 अक्टूबर शाम 4 बजे (local time) पर लॉन्च करेगा। इसके लिए कंपनी एक इवेंट आयोजित करने वाली है। यह पहला ऐसा फोन है जो क्वालकॉम के सबसे लेटेस्ट Snapdragon 8 Elite चिपसेट के साथ आ रहा है। लॉन्च डेट की पुष्टि करने के साथ ही कंपनी ने कई और चीजें साझा कर दी हैं। यहां इन्हीं के बारे में बताने वाले हैं।

OnePlus 13 कलर वेरिएंट

वनप्लस का अपकमिंग फोन तीन कलर में आएगा। पहला White Dawn जो लेटेस्ट सिल्क ग्लास टेक्नोलॉजी के साथ अच्छा इंप्रेशन जमाता है। दूसरा ब्लू मोमेंट है जो बेबीस्किन टेक्सचर पेश करने वाला पहला फोन है। वहीं, आखिर में ओब्सीडियन सीक्रेट एक एबोनी वुड ग्रेन ग्लास फिनिश के साथ आता है।

डिजाइन

वनप्लस 13 में आगे की तरफ एक माइक्रो-क्वाड-कर्व्ड डिस्प्ले और पीछे के पैनल पर एक सर्कुलर कैमरा मॉड्यूल है। पिछले मॉडल की तरह इसमें कैमरा मॉड्यूल डिवाइस के फ्रेम के साथ फ्यूज नहीं है। कैमरा आइलैंड में तीन लेंस और एक एलईडी फ्लैश यूनिट है जो स्क्वायर स्ट्रक्चर में सेट है। कैमरा मॉड्यूल से किनारे तक एक हॉरिजॉन्टल लाइन है। उस पर “H” (Hasselblad) का लोगो है।

स्पेसिफिकेशन एक्सपेक्टेड

फिलहाल, वनप्लस ने इसके डिजाइन के कुछ टीजर जारी किए हैं। स्पेसिफिकेशन की डिटेल आना बाकी है, लेकिन लॉन्च से पहले इसकी तमाम खूबियों की डिटेल मिल चुकी है। इसमें इसमें 6.82 इंच 2K 120Hz BOE X2 स्क्रीन, स्नैपड्रैगन 8 एलीट चिप, 24 जीबी तक LPDDR5x रैम, 1 TB तक UFS 4.0 स्टोरेज मिलेगी। फोन में पावर के लिए 100W चार्जिंग और 50W वायरलेस चार्जिंग के साथ 6,000mAh की बैटरी मिलेगी।

सेल्फी के लिए 32MP का सेंसर और पीछे की तरफ 50MP (LYT-808) ट्रिपल कैमरा यूनिट होगी। इसके अलावा फोन में ColorOS 15 बेस्ड एंड्रॉइड 15 है। साथ ही 0916T वाइब्रेशन मोटर और IP69 रेटेड चेसिस जैसे फीचर्स भी इसमें हो सकते हैं।

ग्लोबल और भारत लॉन्च

चाइना में लॉन्च होने के कुछ समय बाद ही फोन को ग्लोबल और भारतीय मार्केट में लाया जा सकता है। आने वाले दिनों कंपनी ग्लोबल लॉन्च के बारे में ज्यादा जानकारी देगी। इसकी कीमतों के बारे में भी अभी कुछ नहीं पता है। 

Back to top button