6150 mAh बैटरी वाले iQOO 13 का लॉन्च जल्द

 लॉन्च होने से पहले आईकू के फ्लैगशिप फोन iQOO 13 के स्पेसिफिकेशन की डिटेल ऑफिशियली कन्फर्म हो चुकी है। फोन जल्द ही चाइना में लाया जा रहा है। इसको अक्टूबर के अंत में चाइना में लॉन्च किया जाएगा। इसके बाद 3 दिसंबर को भारत में इसकी एंट्री होगी। इसे आईकू 12 के सक्सेसर के तौर पर कई अपग्रेड फीचर्स के साथ कंपनी लेकर आ रही है। इसे पिछले साल 12 दिसंबर को लॉन्च किया गया था।

iQOO 13 के स्पेसिफिकेशन

आईकू 13 को क्वालकॉम की सबसे लेटेस्ट स्नैपड्रैगन 8 एलीट चिप के साथ लाया जा रहा है। नई चिप पिछले मॉडल में दी गई चिप से बेहतर परफॉर्मेंस देने का दावा करती है। ध्यान रखें फिलहाल क्वालकॉम ने नेक्स्ट स्नैपड्रैगन 8 सीरीज चिप के बारे में कोई डिटेल नहीं दी है। हालांकि वीवो के वाइस प्रेसीडेंट जिंगडोंग ने खुलासा किया है कि फोन में क्वालकॉम की यही चिप मिलेगी। इसे 16 जीबी रैम और 512 जीबी स्टोरेज के साथ जोड़ा जाएगा। 

गेमर्स के लिए Q2 गेमिंग चिप

इस चिप में एडवांस ट्यूनिंग फीचर्स भी दिए जा रहे हैं। जिसमें जीपीयू और सीपीयू फ्रिक्वेंसी को इस्तेमाल के अनुसार एडजस्ट करने की सुविधा मिलेगी। गेमर्स को ध्यान में रखते हुए फोन में कंपनी की सेल्फ डेवलप्ड Q2 गेमिंग चिप भी दी जाएगी। यह चिप पीसी लेवल 2k टेक्स्चर सुपर रेजॉल्यूशन और 144fps गेमिंग को सपोर्ट करती है।

2k रेजॉल्यूशन वाली डिस्प्ले

iQOO 13 में 2K Q10 एवरेस्ट डिस्प्ले है, जिसे चीन स्थित BOE के साथ बनाया गया है। यह कम एनर्जी की खपत करती है और ब्राइटनेस के मामले में भी बेहतर काम करती है। 6.82 इंच के फ्लैट OLED पैनल वाली डिस्प्ले 2k रेजॉल्यूशन और 144 हर्टज के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगी।

बैटरी और चार्जिंग

इस फोन की बैटरी और चार्जिंग डिटेल भी कन्फर्म हो चुकी है। इसे 120W चार्जिंग को सपोर्ट करने वाली 6,150mAh की बैटरी के साथ लाया जा रहा है। डिवाइस नए ओरिजिनओएस 5 पर चलता है। iQOO 13 के जल्द भारत में रिलीज होने की उम्मीद है। हाल की रिपोर्टों में दावा किया गया है कि यह देश में दिसंबर के पहले सप्ताह में लॉन्च हो सकता है।

स्मार्टफोन कई अपग्रेड खूबियों के साथ लाया जा रहा है, तो ऐसे में इसकी कीमत में भी इजाफा हो सकता है। आईकू 12 के 12GB+256GB वेरिएंट की कीमत 52,999 रुपये थी। 

Back to top button