पंजाब : नशे के आदि नाबालिगों ने पुजारी पर किया हमला, 4500 रुपये लूटकर फरार

बठिंडा में नशे के आदि दो नाबालिग युवकों ने जिले के गांव फूल्नो मिट्ठी संगत मंडी में स्थित एक हनुमान मंदिर के पुजारी पर कुल्हाड़ी से वार कर उसे गंभीर रूप से घायल कर दिया और मंदिर के पुजारी से करीब 4500 रुपये की नकदी लूटकर फरार हो गए। लहूलुहान हालत में घायल पुजारी को उपचार के लिए पहले सिविल अस्पताल में भर्ती करवाया गया, लेकिन काफी गंभीर होने के चलते उन्हें निजी अस्पताल में रेफर कर दिया गया है।

फिलहाल पुजारी की हालत गंभीर बनी हुई है। आरोपित युवकों ने पुजारी के सिर व चेहरे पर वार किए हैं। घटना के कुछ घंटे के भीतर ही बठिंडा पुलिस ने इस वारदात को अंजाम देने वाले दोनों नाबालिग आरोपित नवयुवकों को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस का कहना है कि दोनों युवक नशे के आदि हैं और नशा खरीदने के लिए उक्त वारदात को उन्होंने अंजाम दिया है।

जानकारी अनुसार गांव फूल्लो मिट्ठी ब्लाक संगत मंडी में स्थित श्री हनुमान मंदिर के पुजारी व सेवादार धर्म दास हर रोज की तरह शुक्रवार देर रात मंदिर के दरवाजे बंद कर रहे थे। इसी दौरान दो अज्ञात युवक मंदिर में आए और पुजारी पर कुल्हाड़ी से जानलेवा हमला कर दिया।

आरोपित युवकों ने पुजारी के सिर व चेहरे पर कुल्हाड़ी से कई वार किए, जिसके कारण वह लहूलुहान होकर मौके पर गिर गए और आरोपित युवक उनकी जेब से करीब 4500 रुपये निकालकर मौके से फरार हो गए।

पुजारी के चिखने-चिल्नाने की आवाज सुनकर आसपास के लोग मंदिर पहुंचे और गंभीर रूप से घायल पड़े पुजारी को उपचार के लिए तुरंत सिविल अस्पताल पहुंचाया। जहां से उन्हें निजी अस्पताल के लिए रेफर कर दिया गया। जहां पर घायल पुजारी की हालत गंभीर बनी हुई है। उधर, घटना की जानकारी मिलने के बाद डीएसपी देहात हीना गुप्ता व थाना संगत पुलिस मौके पर पहुंची और मामले की जांच शुरू कर दी है।

डीएसपी देहात हीना गुप्ता ने बताया कि वारदात को अंजाम देने वाले दोनों युवकों की पहचान कर ली गई है। दोनों युवक नाबालिग हैं और नशा करने के आदि हैं। पुलिस पूछताछ में उन्होंने माना है कि नशा खरीदने के लिए पैसे जुटाने के लिए उक्त वारदात को अंजाम दिया है। उन्होंने बताया कि आरोपित नाबालिग युवकों को अदालत में पेश कर अगली कार्रवाई की जाएगी।

Back to top button