सोलह शृंगार को पूरा करेंगी ये मेहंदी डिजाइन

हर साल की तरह इस बार भी सुहागन महिलाएं बेसब्री से करवा चौथ का इंतजार कर रही हैं। यह त्योहार हर साल धूमधाम से मनाया जाता है। इस दौरान सुहागन महिलाएं अपने पति के लिए निर्जला व्रत रखती हैं और उनकी जीवन में सुख-समृद्धि और लंबी आयु की कामना करती हैं। इस साल 20 अक्टूबर को यह त्योहार मनाया जाएगा। यह त्योहार सुहाग का प्रतीक माना जाता है। ऐसे में इस दौरान साज श्रृंगार का भी काफी महत्व होता है। सोलह श्रृंगार एक सुहागन के जीवन का अहम हिस्सा होता है।

ऐसे में करवा चौथ का यह त्योहार सोलह शृंगार के बिना अधूरा माना जाता है। बात जब भी सोलह शृंगार की आती है, तो मेहंदी का जिक्र जरूर होता है। हाथों पर रची मेहंदी सुहाग की निशानी मानी जाती है और इसे सोलह श्रृंगार में भी शामिल किया जाता है। अगर आप भी इस बार अखंड सौभाग्य के लिए करवा चौथ का व्रत रखने जा रही हैं, तो अपने हाथ पर सुहाग के प्रतीक मेहंदी को रचा सकती हैं। हाथों पर मेहंदी लगाने के लिए आप इन लेटेस्ट और ट्रेंडी डिजाइन्स की मदद ले सकती है, जो आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाएंगे और आपके इस त्योहार को भी शानदार बना देंगे।

मेहंदी डिजाइन-1

करवा चौथ की मेहंदी के लिए आप इस डिजाइन को लगा सकती है। पति-पत्नी के जोड़े और सुहागन महिला वाली मेहंदी न सिर्फ आपके हाथों की खूबसूरती को बढ़ाएगी, बल्कि आपके पतिदेव का दिल जीतने में भी आपकी मदद करेगी।

मेहंदी डिजाइन-2

हाथों पर मेहंदी लगाने के लिए मोर डिजाइन हमेशा से ही पहली पसंद रही है। यह लगाने में बेहद आसान भी होती है और काफी खूबसूरत भी लगती है। तो इस करवा चौथ आप भी अपने हाथों की शोभा बढ़ाने के लिए मोर डिजाइन वाली इस मेहंदी को रचा सकते हैं। इस मेहंदी की डिजाइन को देख कर कोई आपकी तारीफ करता नजर आएगा।

मेहंदी डिजाइन-3

अगर आप करवा चौथ पर कुछ यूनिक ट्राई करना चाहते हैं, तो मेहंदी की डिजाइन आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट होगी। फुल हैंड वाली यह मेहंदी दिखने में बेहद खूबसूरत है और आपको काफी ट्रेडिशनल लुक भी देगी। यह करवा चौथ पर आपके ट्रेडिशनल आउटफिट के साथ भी बिल्कुल मेल खाएगी।

मेहंदी डिजाइन-4

अगर आप सिंपल में कोई अच्छी डिजाइन तलाश रहे हैं, तो मेहंदी की इस डिजाइन को ट्राई कर सकती हैं। गुलाब के फूलों और मिनिमल डिजाइन से बनी यह मेहंदी बेहद सिंपल, लेकिन खूबसूरत है। यह भी आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने में मदद करेगी।

मेहंदी डिजाइन-5

अगर आप पहली बार करवा चौथ मना रही हैं और बिल्कुल दुल्हन की तरह हाथों पर मेहंदी रचाना चाहती हैं, तो ये मेहंदी डिजाइन आपके लिए बिल्कुल परफेक्ट होगी। यह फल हैंड मेहंदी आपकी खूबसूरती में चार चांद लगाने के साथ ही आपके सोलह शृंगार को भी पूरा करेगी। साथ ही पतिन देव का दिल जीतने में भी मदद करेंगी।

Back to top button