नशे में धुत्त शख्स पर चढ़ा अजगर, लपेट बनाने वाला था शिकार

दुनियाभर में यूं तो एक से बढ़कर एक खतरनाक सांप हैं, जो काटकर लोगों को मार डालते हैं. लेकिन कुछ सांप ऐसे हैं, जो काटने की जगह अपने शिकार को निगलने में भरोसा रखते हैं. इनके काटने से भले ही जहर न निकले, लेकिन ये किसी को भी लपेटकर उसे मार डालते हैं और फिर उसके बाद निगल जाते हैं. ऐसा ही एक सांप अजगर है. ये आकार में बहुत ज्यादा बड़े होते हैं, लेकिन कई बार अपने से भी बड़े जीवों का शिकार करते हैं. कई बार तो इंसानों को भी निगलने से पीछे नहीं हटते. सोशल मीडिया पर ऐसा ही एक वीडियो वायरल हो रहा है, जो आंध्र प्रदेश के कुरनूल का बताया जा रहा है. वीडियो में एक अजगर नशे में धुत्त आदमी के ऊपर रेंगते हुए चढ़ जाता है और उसे लपेटकर अपना शिकार बनाने की तैयारी में है. इस खौफनाक वीडियो को देख रोंगटे खड़े हो जाएंगे.

वायरल हो रहे इस वीडियो में आप देख सकते हैं कि एक आदमी शराब के नशे में था, जिसका नाम अवुकु मंडल (Avuku Mandal) बताया जा रहा है. वह झाड़ियों के बीच बदहवास स्थिति में अंधेरे में बैठा था. तभी एक रेंगता हुआ अजगर उसके पास आ गया. वो धीरे-धीरे उसके ऊपर चढ़ने लगा और अपने शरीर में शराबी व्यक्ति को लपेटने लगा. थोड़ी सी भी देर होती तो इस आदमी को बचाना मुश्किल था, जो पेशे से एक ट्रक ड्राइवर है. हालांकि, थोड़ी देर में वहां पर स्थानीय लोग पहुंच गए और नजारा को देख उनके रोंगटे खड़े हो गए. लेकिन उन्होंने तुरंत उस आदमी को बचाने का फैसला किया. ऐसे में डंडे के सहारे से अजगर को उसके शरीर से हटाने की कोशिश की जाने लगी. थोड़ी देर में अजगर उस आदमी से दूर हो गया. इस तरह से शराबी शख्स की जान बची.

बताया जाता है कि आसपास के लोगों को जानकारी मिली कि झाड़ियों के पीछे कोई शख्स नशे में धुत्त है, जिसके ऊपर अजगर बैठा हुआ है. खबर सुनते ही लाठियों के साथ लोग वहां पहुंच गए. सर्पमित्र को भी नहीं बुलाया, क्योंकि तब तक अजगर शराबी की जान ले सकता था. ऐसे में स्थानीय लोगों लोगों ने बहादूरी का परिचय दिया और टॉर्च की रोशनी में एक-दूसरे की मदद से सांप को हटाया. सबसे अच्छी बात ये रही कि पूरे मामले में न तो सांप को कोई नुकसान हुआ और ना ही शराब में धुत्त व्यक्ति को कोई क्षति पहुंची. फुटेज में आप यह भी देख सकते हैं कि सांप के शरीर का एक हिस्सा उस व्यक्ति की गोद में आराम कर रहा था, जबकि वह उसकी गर्दन के चारों ओर उलझने की कोशिश कर रहा था.

Back to top button