पीएम के दौरे में रहेगी त्रिस्तरीय सुरक्षा, तैनात रहेगी रूफ टॉप फोर्स

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्तूबर को लगभग पांच घंटे के दौरे पर काशी आएंगे। उनके आगमन के मद्देनजर स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी) के अधिकारियों की एक टीम ने शहर में डेरा डाल दिया है।

गुरुवार को एसपीजी की टीम ने बाबतपुर एयरपोर्ट, शंकरा आई हॉस्पिटल और सिगरा स्पोर्ट्स स्टेडियम में पुलिस-प्रशासन के साथ ही बिजली, नगर निगम, पीडब्ल्यूडी और स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ एडवांस सिक्योरिटी लॉयजन (एएसएल) बैठक की।

इसके साथ ही बाबतपुर एयरपोर्ट से तुलसीपट्टी होते हुए सिगरा स्टेडियम तक सड़क मार्ग से निरीक्षण किया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बाबतपुर इंटरनेशल एयरपोर्ट से शंकरा आई हॉस्पिटल और फिर सिगरा स्टेडियम तक सड़क मार्ग से जाएंगे। इसके मद्देनजर सड़क के दोनों तरफ एसपीजी ने अच्छी तरह से बैरिकेडिंग कराने को कहा है। 

एसपीजी ने कहा कि यातायात व्यवस्था का प्लान ऐसा बनाया जाए कि एयरपोर्ट जाने, बाहर निकलने वालों और शहर में आमजन को दिक्कत न हो। स्थानीय पुलिस और इंटेलिजेंस यूनिट अतिरिक्त सतर्कता बरते। दोनों ही कार्यक्रम स्थल के आसपास के दायरे में रहने वालों का सत्यापन शुक्रवार तक करा लिया जाए। प्रधानमंत्री जिस मार्ग से गुजरेंगे, उसके दोनों तरफ की इमारतों पर रूफ टॉप फोर्स तैनात रहे। एसपीजी ने कहा कि प्रधानमंत्री के रूट पर पर्याप्त पुलिस बल तैनात रहे और उनकी नजर आमजन की गतिविधि पर रहे।

टाउनहाॅल शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का भी करेंगे उद्घाटन
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 20 अक्तूबर को टाउनहाॅल शॉपिंग कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन करेंगे। दीपावली से पहले पटरी व्यवसायियों को उपहार मिलेगा। मैदागिन स्थित टाउनहाॅल में पार्क की दीवार से सटे पटरी दुकानदारों को दुकान दी जाएगी। इससे मैदागिन क्षेत्र में यातायात व्यवस्था सुगम होगी। पूर्वांचल की सबसे बड़ी गल्ला मंडी और दवा मंडी का क्षेत्र मैदागिन अब जाम से जल्द ही मुक्त होने वाला है। 

सरकार ने पटरी व्यवसायियों के लिए टाउनहाॅल में अत्याधुनिक शॉपिंग कॉम्प्लेक्स बनवाया है। स्मार्ट सिटी के मुख्य महाप्रबंधक डॉ. डी वासुदेवन ने बताया कि शॉपिंग कॉम्प्लेक्स में बेसमेंट, जी प्लस 1 का भवन है। 

शंकरा आई हॉस्पिटल के उद्घाटन में यूपी के मुख्यमंत्री, राज्यपाल के साथ जगद्गुरु विजयेंद्र सरस्वती भी रहेंगे मौजूद
हरहुआ-बाबतपुर मार्ग पर बनकर तैयार आर झुनझुनवाला शंकरा सुपर स्पेशियलिटी आई हॉस्पिटल का उद्घाटन 20 अक्तूबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी करेंगे। अस्पताल में मरीजों को सब्सिडी पर इलाज की सुविधा मिलेगी। हॉस्पिटल में क्राॅस सब्सिडाइजेशन माॅडल (75ः25) पर काम होगा। इसमें भुगतान करने वाले मरीजों के उपचार से आने वाली धनराशि का उपयोग जरूरतमंद मरीजों के उपचार के लिए किया जाएगा।

यानी 25 फीसदी लोग 75 फीसदी लाभार्थियों की निशुल्क सर्जरियों की लागत वहन करेंगे। शंकरा आई फाउंडेशन के संस्थापक एवं मैनेजिंग ट्रस्टी डाॅ आरवी रमणी का कहना है कि उद्घाटन कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, राज्यपाल आनंदी बेन पटेल के साथ ही कांची कामकोटि पीठ के पीठाधिपति जगद्गुरु विजयेंद्र सरस्वती भी मौजूद रहेंगे।

Back to top button