बिहार ट्रैफिक पुलिस का गजब कारनामा! हेलमेट लगाकर कार नहीं चलाने पर मारा 1000 रुपए का चालान

अपने अजब-गजब कारनामों के कारण बिहार की पुलिस कई बार सुर्खियों में आ जाती है. ऐसे ही एक मामले में इस बार गोपालगंज की ट्रैफिक पुलिस चर्चा में है. यहां सदमा पर वाहन जांच कर रही पुलिस ने एक कार मलिक पर 1000 रुपये का चालान काट दिया. वह भी इसलिए कि कार मालिक ने कार चलाते समय हेलमेट नहीं लगाया था. यह सुनकर आप भी चौंक गए होंगे, लेकिन यह सही बात है. हद इस बात कि हो गई कि जिस दिन पुलिस ने  कार पर फाइन किया, उस दिन कार घर से निकली भी नहीं थी. दोपहर में जब कार मलिक के मोबाइल पर फाइन का मैसेज आया, तो वे हैरान रह गए. इसके बाद पीड़ित कार मालिक, परिवहन विभाग से लेकर ट्रैफिक पुलिस के अधिकारियों से कई बार मिले और शिकायत की. इस पर अधिकारियों के द्वारा कहा गया कि भूल वश ऐसा हुआ है, जल्द ही इसे सुधार कर लिया जाएगा. लेकिन चार महीना बीतने के बाद भी सुधार नहीं किया गया है, जिससे कार मलिक परेशान है.

जानिए क्या है पूरा मामला 
मांझा थाना क्षेत्र के भोजपुरवा निवासी रविशंकर नाथ तिवारी के पुत्र मुरारी कृष्ण उर्फ बिट्टू ने एक स्विफ्ट डिजायर कार रखी है, जिसका नंबर BR 28Y 9224 है. बीते 1 अप्रैल 2024 को दोपहर 12:00 बजे उनके मोबाइल पर एक चालान कटने का मैसेज आया. मैसेज देखते ही वह चौंक गए, क्योंकि उस समय उनकी कार घर में ही खड़ी थी. मैसेज का जब पूरा डिटेल चेक किया, तो देखा कि चालान में तो उनके ही कार का नम्बर है, लेकिन उसमें फोटो एक बाइक का है. उस बाइक पर सामने लगे प्लेट पर नंबर भी दिख रहा है. उस बाइक का नंबर BR 28Y 9242 था. यह फाइन गोपालगंज- सिवान रोड में मानिकपुर कपरपुरा मोड़ के समीप वाहन जांच के क्रम में पुलिस द्वारा किया गया.

परिवहन विभाग से की शिकायत
पीड़ित कार मलिक मुरारी कृष्ण और बिट्टू लोकल 18 को बताते हैं कि उनके मोबाइल पर चालान का मैसेज आते ही वह एडीटीओ से मिले और समस्या बताई. उन्होंने कहा कि मामला ट्रैफिक पुलिस का है. उनसे संपर्क करके इस मामले का समाधान निकाल लिया जाएगा. इसके बाद पीड़ित कार मालिक, ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों से भी बार-बार मिले. अधिकारियों की ओर से कहा गया कि वे चालान जमा न करें. जल्द ही इसका सुधार कर लिया जाएगा. लेकिन छह माह बाद भी कोई सुधार नहीं हुआ.

चालान नहीं भरने से नहीं बन पा रहा पॉल्यूशन सर्टिफिकेट
पीड़ित मुरारी कृष्ण उर्फ बिट्टू ने लोकल 18 को बताया ट्रैफिक पुलिस अधिकारियों के कहने पर भी चालान नहीं भर रहे हैं. लेकिन चालान नहीं भरने का खामियाजा उन्हें अब भुगतना पड़ रहा है. गाड़ी का पॉल्यूशन सर्टिफिकेट एक्सपायर है, वह रिन्युअल नहीं हो पा रहा है. वहां जाने पर यह कहा जा रहा है कि गाड़ी पर चालान बकाया है.

Back to top button